DA Image
27 फरवरी, 2020|9:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अरविंद केजरीवाल शपथ लेने वाले मंत्रियों के साथ आज करेंगे डिनर, सरकार की प्राथमिकताओं पर होगी चर्चा

delhi cm and aap convenor arvind kejriwal gestures during his address to supporters after party s vi

तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण से पहले अरविंद केजरीवाल संभावित मंत्रियों के साथ सरकार के भविष्य की योजनाओं को लेकर शनिवार को डिनर पर चर्चा करेंगे। केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए दिल्ली की 70 में से 62 सीटें जीती है। हालांकि, ये आंकड़ा पिछली बार की तुलना में पांच सीट कम है।

पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार 'आप प्रमुख केजरीवाल अपने संभावित मंत्रियों के साथ उन पहलों पर चर्चा करेंगे जिन्हें प्राथमिकता दिए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि बैठक में दिल्ली को एक वैश्विक शहर बनाने के मकसद से खाका तैयार करने पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे। आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि भाजपा ने आठ सीटें जीतीं। कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाता खोलने में नाकाम रही।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ‘आप’ नेताओं को बुलाया गया है ताकि सरकार की अगले तीन महीने की प्राथमिकताओं और टास्क पर डिनर के दौरान चर्चा हो पाए। इस डिनर बैठक के दौरान दिल्ली को ग्लोबल सिटी बनाने के रोडमैप पर भी चर्चा की जाएगी।

ये भी पढ़ें: दिल्लीवालो संभल कर, केजरीवाल के शपथ समारोह के दिन इन रूटों पर जाने से बचें, पढ़ें पूरा ट्रैफिक एडवाइजरी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Arvind Kejriwal dinner with potential ministers before the swearing in discussing the priorities of the government