DA Image
25 जनवरी, 2020|7:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंकियों के साथ गिरफ्तार निलंबित DSP देविंदर की कॉल हिस्ट्री से खुलेंगे कई राज, NIA को सौंपा जा सकता है केस

                                                                   dsp

आतंकियों के मददगार जम्मू-कश्मीर के निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह के फोन से उसका असली राज खुलेगा। जिन फोन नंबरों का इस्तेमाल देविंदर करता था उनकी कॉल हिस्ट्री में जिन लोगों के नाम है उनसे भी पूछताछ की जाएगी। देविंदर का संपर्क जिन लोगों से लगातार होता था उन सभी को खुफिया एजेंसियों के राडार पर रखा जा रहा है। सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि देविंदर का राज खोलने के लिए उसके फोन का अहम रोल होगा। वह अलग-अलग नंबरों से बात करता था। अधिकारियों ने कहा कि जांच एजेंसियां यह पता लगाने का प्रयास कर रही हैं कि अकेले देविंदर ने विश्वासघात किया या इसमें कुछ और अधीनस्थ कर्मी या अधिकारी शामिल हैं। सूत्रों ने कहा कि देविंदर ने पुलिस महकमे के अपने रसूख और भरोसे का दुरुपयोग किया। 

वहीं, सूत्रों ने कहा कि एजेंसियों को कहा गया है कि वे इस मामले में आतंकी गठजोड़ के सभी पहलुओं को खंगाले। हालांकि, अभी एनआईए को जांच सौंपने की आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन हाई प्रोफाइल मामले को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी पूरी जांच एनआईए को सौंपी जा सकती है।

आतंकियों के मकसद जानने में जुटी एजेंसियां

खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि आतंकियों के लिए भेदियों का काम करने वालों पर नजर रखने के लिए सिस्टम को और दुरुस्त किया जाएगा। एजेंसियां ताजा मामले में अलग-अलग पहलुओं की पड़ताल कर रही हैं। यह जानने का प्रयास हो रहा है कि देविंदर जिन आतंकियों को साथ लेकर जा रहा था उनका असल मकसद क्या था और उसका तार जम्मू कश्मीर के अलावा कहां कहां फैला है।

ये भी पढ़ें: आतंकियों संग पकड़े गए DSP देविंदर सिंह पर सुरक्षाबलों की तैनाती की सूचनाएं लीक करने का संदेह

संपत्ति की भी जांच होगी

एक अधिकारी ने कहा कि अभी पूछताछ चल रही है। किसी निष्कर्ष पर पहुंचना जल्दबाजी होगी। जिन लोगों के भी नाम जांच में सामने आ रहे हैं उन सभी से पूछताछ होगी। एजेंसियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि इस मामले की तह तक जाकर पड़ताल करें। पुलिस महकमे में रहते हुए देविंदर द्वारा अर्जित की गई संपत्ति की भी जांच होगी।

ये भी पढ़ें: पूछताछ में देवेंद्र सिंह का दावा: हिजबुल के आतंकी को मारने की थी प्लानिंग, अधिकारी बोले- नहीं दे पा रहा सबूत

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Arrested with terrorists Devinder s call history will open many secrets case can be handed over to NIA