ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकश्मीर में सेना से मुठभेड़ में तीन आतंकियों की मौत जांच के घेरे में, एनकाउंटर वाली जगह से तीन युवक लापता

कश्मीर में सेना से मुठभेड़ में तीन आतंकियों की मौत जांच के घेरे में, एनकाउंटर वाली जगह से तीन युवक लापता

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में पिछले महीने हुई एक मुठभेड़ जांच के घेरे में आ गई है। जम्मू क्षेत्र में राजौरी के परिवारों ने उसी इलाके से परिवार के अपने सदस्यों के लापता होने के संबंध में पुलिस के समक्ष...

कश्मीर में सेना से मुठभेड़ में तीन आतंकियों की मौत जांच के घेरे में, एनकाउंटर वाली जगह से तीन युवक लापता
पीटीआई,श्रीनगरMon, 10 Aug 2020 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में पिछले महीने हुई एक मुठभेड़ जांच के घेरे में आ गई है। जम्मू क्षेत्र में राजौरी के परिवारों ने उसी इलाके से परिवार के अपने सदस्यों के लापता होने के संबंध में पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद सैन्य अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। 

सेना ने 18 जुलाई को दावा किया था कि शोपियां के ऊंचाई वाले क्षेत्र में तीन आतंकी मारे गए। हालांकि इस बारे में आगे विवरण साझा नहीं किया गया। सोमवार (10 अगस्त) को श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने संक्षिप्त बयान जारी कर कहा कि सेना ने सोशल मीडिया पर 18 जुलाई को शोपियां में अभियान से जुड़ी सूचनाओं का संज्ञान लिया है।

रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ''अभियान के दौरान मारे गए तीन आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई और निर्धारित प्रावधानों के तहत शवों को दफना दिया गया। सेना मामले की जांच कर रही है।" पुंछ में राजौरी इलाके के कोटरांका में धार सकरी गांव के तीन युवकों के परिजनों ने उनके लापता होने के बाद पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है।

अपनी शिकायत में परिवारों ने पुलिस को सूचित किया कि तीनों के साथ 16 जुलाई को अंतिम बार बात हुई थी। ये तीनों युवक मुख्य रूप से सेब और अखरोट के कारोबार में जुड़े थे। अंतिम बातचीत में युवकों ने परिवारवालों से कहा था कि उन्हें शोपियां के आशिपुरा में एक कमरा मिल गया है। परिवारों ने अपनी शिकायत में कहा है कि अगले दिन उसी जगह पर मुठभेड़ हुई और उसके बाद से तीनों के बारे में कोई खबर नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें