DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेना चुनौतियों से निपटने को तैयार, घुसपैठ के रास्तों की कड़ी निगरानी

army chief general bipin rawat interacts with media persons during a function to commemorate the 20t

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सेना दुश्मन की किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। सेना प्रमुख ने कहा कि हर देश किसी भी खतरे को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कदम उठाता है। अगर पाकिस्तान एलओसी पर अतिरिक्त सेना की तैनाती कर रहा है तो इसमें परेशान होने वाली कोई बात नहीं है।

सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय क्षेत्र में भी सुरक्षाबल मुस्तैद हैं। आने वाले दिनों में एलओसी पर सैन्य गतिविधियां बढ़ने के सवाल पर  रावत ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि जहां तक सेना की बात है तो हम हमेशा तैयार रहते हैं। अगर कुछ गलत होता है तो हम इससे निपटने की क्षमता रखते हैं। अगर सैन्य गतिविधियां बढ़ती हैं तो यह पाकिस्तान का चयन होगा। दरअसल, जब से कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म किया गया है पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा पर उकसावे की कार्रवाई की जा रही है। 

घुसपैठ के रास्तों की कड़ी निगरानी
पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा के जरिए बड़ी घुसपैठ की तैयारी में हैं। पीओके के आतंकी शिविरों में भी हलचल देखी गई हैं। सेना ने एलओसी पर सभी संभावित घुसपैठ के रास्तों की कड़ी निगरानी कर रखी है। इसके चलते घुसपैठ नहीं हो पा रही है। इससे पहले सेना बैट के हमले को भी नाकाम कर चुकी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Army Ready To Take Any Challenge Says General Bipin Rawat