ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशशैलजा हत्याकांड: सेना के सामने सरेंडर करना चाहता था मेजर निखिल हांडा

शैलजा हत्याकांड: सेना के सामने सरेंडर करना चाहता था मेजर निखिल हांडा

अपने मेजर साथी की पत्नी की हत्या के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किए गए भारतीय सेना के मेजर निखिल राय हांडा की प्लानिंग सरेंडर करने की थी। इसलिए, वह दिल्ली पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए...

शैलजा हत्याकांड: सेना के सामने सरेंडर करना चाहता था मेजर निखिल हांडा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Tue, 26 Jun 2018 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

अपने मेजर साथी की पत्नी की हत्या के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किए गए भारतीय सेना के मेजर निखिल राय हांडा की प्लानिंग सरेंडर करने की थी। इसलिए, वह दिल्ली पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए मेरट कैंट भागा था ताकि वे सेना के अधिकारियों के सामने खुद को सरेंडर कर सके।
 

हांडा की थी सरेंडर की प्लानिंग
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मेजर निखिल ने दिल्ली के एक वकील के इशारे पर सरेंडर करने की योजना तैयार की थी। हालांकि, उन्होंने वकील की पहचान नहीं बताई। हांडा ने कथित तौर पर शैलजा द्विवेदी का चाकू से गला रेतने के बाद अपने चाचा और भाई के अलावा वकील से भी करीब पांच घंटे तक बात की। ।   

क्यों आर्मी के सामने सरेंडर करना चाहता था हांडा
सोमवार को हांडा को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे चार दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। इस जांच से जुड़े पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरेंडर करने की हांडा की कोशिशों के पीछे तर्क ये था कि उसे ऐसी उम्मीद थी कि इस तरह से पुलिस को सौंपने से पहले सेना उसे अपना समझकर नरमी से सवाल जवाब करेगी।

ये भी पढ़ें: शैलजा को मेजर निखिल ने 60 दिन में की 1300 कॉल, शादी का बना रहा था दबाव

होंडा सिटी कार को कटवाने की थी प्लानिंग
पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऐसा करने से पुलिस जांच में देरी होने से उसको मदद मिलती। सबूतों को मिटाने के लिए हांडा की प्लानिंग यह भी थी कि वे इस हत्या में इस्तेमाल की गई अपनी होंडा सिटी कार कटवाकर मेरठ के सोती गंज ऑटोमोबाइल स्क्रेप मार्केट में गाड़ी के पार्ट्स बेच दे।
 
पुलिस ने बताया कि शनिवार को मेरठ के लिए ड्राईव करते वक्त हांडा ने एक ऑटोमाबाइल रिपेयर शॉप पर गाड़ी धुलवाई। हालांकि, पुलिस ने बताया कि उन्होंने कार बरामद कर ली और फॉरेंसिक एक्सपर्ट को उसके ऊपर से शैलजा के खून के धब्बे मिले हैं।

शैलजा के फोन को फेंकने से पहले पत्थर से तोड़ा

डीसीपी (वेस्ट) विजय कुमार ने बताया कि हांडा ने अपने वकील के निर्देश पर ही कथित तौर पर शैलजा के मोबाइल फोन को अपने घर के पास नाले में फेंकने से पहले उसे पत्थर मारकर तोड़ दिया था। कुमार ने कहा कि हत्यारोपी निखिल हांडा ने सिम को कई हिस्सों में तोड़कर उसे नष्ट कर दिया था।

डीसीपी ने बताया- “हमने अन्य डंपिंग साइट पर भी तलाशी ली, लेकिन हांडा के कपड़े और तौलिए नहीं बरामद पर पाए। सफाईकर्मियों ने इस बात की पुष्टि की कि पिछले दो दिनों में मौके पर कुछ भी नहीं छोड़ा गया। इसका मतलब हांडा हमें बरगला रहा है।”

ये भी पढ़ें: Inside story: जानिए कैसे शिकंजे में आया शैलजा का हत्यारोपी मेजर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें