DA Image
20 अप्रैल, 2021|4:31|IST

अगली स्टोरी

घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते कश्मीर के गुरेज में मेजर सहित चार सैनिक शहीद, दो आतंकी ढेर

Army personnel take positions during an encounter with the militants in north Kashmir in June 2018.

उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करते समय मंगलवार को एक आर्मी मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए। इस ऑपरेशन में दो आतंकी भी मारे गए। राष्ट्रीय रायफल्स के गश्ती दल और घुसपैठिए के बीच बांदीपुरा को गुरेज सेक्टर के गोविंद नल्लाह में यह मुठभेड़ हुई।

शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, आठ लोग का एक समूह देश में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। अधिकारियों ने बताया कि उनमें से चार वापस पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भाग गए।

 

शहीद जवानों के नाम इस प्रकार हैं। मेजर कौस्तुभ प्रकाश कुमार राणे,  राइफलमैन मंदीप सिंह रावत, राइलमैन हमीर सिंह, गनर विक्रम जीत सिंह। 

पाक ने की गोलीबारी
पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में मंगलवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करके नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की। आधिकारिक सूत्रों ने को बताया कि पाकिस्तानी सेना ने मध्यरात्रि के बाद एक बजे बिना किसी उकसावे के गुरेज सेक्टर में अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की। यह क्षेत्र तीन तरफ से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से घिरा हुआ है। भारतीय सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। 

 

उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच मंगलवार सुबह तक गोलीबारी चलती रही। नियंत्रण रेखा के इस पार जान-माल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है। इस दौरान सीमावतीर् क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। 

ये भी पढ़ें: जम्मू में गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Army major 3 soldiers killed in Kashmir Gurez while foiling infiltration bid