DA Image
6 जुलाई, 2020|4:42|IST

अगली स्टोरी

सेना ने नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम किया,तीन आतंकवादी मारे गए

three terrorists killed in jammu kashmir  file pic

सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकवादियों को ढेर कर दिया। ये आतंकवादी हथियारों से लैस थे। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की तरफ से आतंकवादियों ने 28 मई को नौशेरा के कलाल क्षेत्र में घुसने की कोशिश की थी लेकिन वे घुसपैठ निरोधी अभियान में मारे गए। 

उन्होंने बताया कि तलाश दल ने सोमवार सुबह तीनों आतंकवादियों के शव को ढूंढ लिया लेकिन दुश्मन की चौकी नजदीक होने की वजह से वह शवों को कब्जे में नहीं ले पाए। 

अधिकारियों ने बताया कि अभियान में दो एके असॉल्ट राइफल, 13 कारतूस, अमेरिका निर्मित एक एम-16 ए2 राइफल, छह कारतूस, चीन निर्मित एक 9-एमएम का पिस्तौल, एक अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल), छह ग्रेनेड, पांच हथगोले, दो चाकू और भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किये गए। उन्होंने बताया कि इसके अलावा वहां से भारी मात्रा में खाद्य पदार्थ, दवाइयां और 17,000 रुपये बरामद किये गए। 

जम्मू-कश्मीर में नार्को-टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने नशीले पदार्थों की तस्करी के पैसे से आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले एक नार्को-टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश कर प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से जुड़े 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि ये सभी पाकिस्तान में रह रहे अपने आकाओं के साथ करीबी संपर्क में थे और मादक पदार्थें की तस्करी, हथियार पहुंचाने और जैश के आतंकवादियों को आर्थिक सहायता मुहैया कराने में शामिल थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुख्ता जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इन्हें जिले के चंदूरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मुद्दसीर फय्याज, शबीर गनइ, सगीर अहमद पोस्वाल, इसहाक भट्ट, अर्शिद थोकर के रूप में हुई है जबकि एक नाबालिग की पहचान गुप्त रखी गई है। अधिकारी ने बताया, 'इन लोगों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार, चीन में बनी एक पिस्तौल, एक हथगोला, एक किलोग्राम हेरोइन और 1,55,000 रुपये नकद जब्त किए गए।' उन्होंने कहा कि इस बरामदगी से मादक पदार्थों के तस्करों और आतंकवादियों के बीच के सबंध का पर्दाफाश हुआ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Army foils major infiltration attempts along the Line of Control killing three militants