ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशसुरक्षाबलों ने नाकाम की उरी में घुसपैठ की कोशिश, 2 आतंकवादी ढेर; सर्च अभियान जारी

सुरक्षाबलों ने नाकाम की उरी में घुसपैठ की कोशिश, 2 आतंकवादी ढेर; सर्च अभियान जारी

अधिकारियों ने बताया कि वहां अभी गोलीबारी जारी है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने उरी सेक्टर के गोहल्लां इलाके में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

सुरक्षाबलों ने नाकाम की उरी में घुसपैठ की कोशिश, 2 आतंकवादी ढेर; सर्च अभियान जारी
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरSat, 22 Jun 2024 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सुरक्षा बलों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। घुसपैठ की ये कोशिश नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास हुई। अधिकारियों ने बताया कि वहां अभी गोलीबारी जारी है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने उरी सेक्टर के गोहल्लां इलाके में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। ऐसी खबरे हैं कि सेना ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। 

बारामूला के गोहल्लां उरी सेक्टर में आज तड़के घुसपैठियों की कोशिश को उस समय नाकाम कर दिया गया जब वे सीमा पार से घुसने की फिराक में थे। नियंत्रण रेखा पर तैनात सेना ने जवानों ने घुसपैठियों की संदिग्ध गतिविधि देखते ही उन्हें ललकारा।

सूत्रों ने कहा, “घुसपैठियों को चुनौती दी गई और उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की गई, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सुरक्षा बलों का अभियान जारी था।” सेना और पुलिस की ओर से अभियान के बार में फिलहाल कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

अमरनाथ यात्रा से पहले पुख्ता की गई सुरक्षा व्यवस्था

एक सप्ताह में शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि तीर्थयात्रा को सफल बनाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही सुविधाओं में भी सुधार किया गया है।

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और तीर्थयात्रा को बाधित करने के आतंकवादियों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए उच्च स्तर की सतर्कता की जरूरत पर जोर दिया।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा शनिवार को श्रीनगर के राजभवन से ही अमरनाथ यात्रा की ‘प्रथम पूजा’ में डिजिटल माध्यम से शामिल हुए। उन्होंने कहा, ‘‘देशभर के तीर्थयात्रियों के लिए दर्शन 29 जून से शुरू होंगे। श्राइन बोर्ड (श्री अमरनाथ) और जम्मू कश्मीर प्रशासन ने तीर्थयात्रियों के लिए विशेष व्यवस्था की है। पिछले दो वर्षों में यात्रियों के लिए सुविधाओं में काफी सुधार हुआ है।’’