DA Image
20 अप्रैल, 2021|3:07|IST

अगली स्टोरी

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे 5 दिवसीय यात्रा के लिए बांग्लादेश रवाना, इन मुद्दों पर होगी बात

narwane

भारतीय सेना ने जानकारी दी है कि सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे बांग्लादेश की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए हैं। इस यात्रा का उद्देश्य भारत और बांग्लादेश के बीच रक्षा सहयोग और मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ाना है। 

बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां गए थे। कट्टरपंथी लोगों ने उनकी यात्रा का विरोध कर हिंदुओं के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया था। इसमें कई लोगों की जान चली गई थी। कट्टरपंथियों का आरोप है कि मोदी भारत के मुस्लिम अल्पसंख्यकों से भेदभाव कर रहे हैं।

इसके बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ढाका यात्रा का विरोध करने वालों पर जमकर बरसीं। उन्होंने हिफाजत-ए-इस्लाम के आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे आग से खेल रहे हैं और अगर बाज नहीं आए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हसीना ने जोर देते हुए कहा कि उनकी सरकार उग्रवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। बांग्लादेश एक धर्मनिरपेक्ष देश है और इस्लाम के नाम पर किसी पर हमला करना ठीक नहीं है।

संसद में बोलते हुए शेख हसीना ने कहा, 'क्या हिफाजत-ए-इस्लाम से जुड़े लोग भारत स्थित देवबंद पढ़ने नहीं जाते हैं। अगर ऐसा है तो आपको भारत के प्रधानमंत्री की यात्रा का विरोध करने का अधिकार किसने दिया। आप जब बाहर पढ़ने जाते हैं तो सरकार सारा इंतजाम करती है, लेकिन इसके बावजूद विरोध करना आश्चर्यचकित करता है।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Army Chief General Manoj Mukund Narwane leaves for 5 day visit to Bangladesh talks will be held on these issues