Army Chief General Bipin Rawat to chair Army commanders conference from October 9 - 9 अक्टूबर से शुरू होगी आर्मी कमांडर्स की कांफ्रेंस, जनरल बिपिन रावत करेंगे चुनौतियों पर चर्चा DA Image
11 दिसंबर, 2019|7:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

9 अक्टूबर से शुरू होगी आर्मी कमांडर्स की कांफ्रेंस, जनरल बिपिन रावत करेंगे चुनौतियों पर चर्चा 

Army Chief General Bipin Rawat to chair Army commanders' conference from October 9

सेना के शीर्ष कमांडरों के सोमवार से शुरू हो रहे सम्मेलन में डोकलाम पठार में चीन के शक्ति प्रदर्शन और चीन-भारत सीमा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर से जुड़ी समग्र सुरक्षा चुनौतियों जैसे मुद्दों के छाए रहने की संभावना है। यह सम्मेलन एक सप्ताह तक चलेगा। यह कांफ्रेंस नौ अक्टूबर से शुरू होकर 15 अक्टूबर तक चलेगी।  

सुरक्षा व्यवस्था पर होगी चर्चा 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस अहम सम्मेलन में 73 दिन तक चले डोकलाम गतिरोध और क्षेत्र में चीन द्वारा सैनिकों की संख्या में धीरे-धीरे वृद्धि किए जाने समेत सुरक्षा की दृष्टि से खतरे की आशंका वाले सभी पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। डोकलाम में टकराव के खत्म होने के बाद चीन ने उस स्थान के निकट अपनी सैन्य उपस्थिति को बढ़ा दिया है। डोकलाम के पठार में चीन के आक्रामक रुख पर चर्चा की संभावना के बारे में पूछे जाने पर सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, भारत की सुरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। स्टॉफ ड्यूटीज के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल विजय सिंह ने कहा कि सैन्य कमांडरों के संचालन, सामरिक साजो-सामान सहित अन्य मौजूदा और उभरते मुद्दों पर चर्चा किए जाने की संभावना है।

डोकलाम में रक्षा मंत्री: आज तैयारियों का जायजा लेंगी सीतारमण, जवानों से होंगी रूबरू 
    

 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Army Chief General Bipin Rawat to chair Army commanders conference from October 9