ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबिपिन रावत की PAK को दो टूक, भारत संग रहना है तो बनना होगा धर्मनिरपेक्ष

बिपिन रावत की PAK को दो टूक, भारत संग रहना है तो बनना होगा धर्मनिरपेक्ष

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दो टूक कहा है कि अगर पाकिस्तान को भारत के साथ रहना है तो फिर खुद को एक धर्मनिरपेक्ष देश बनाना होगा। रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने खुद को एक इस्लामिक देश बना लिया...

बिपिन रावत की PAK को दो टूक, भारत संग रहना है तो बनना होगा धर्मनिरपेक्ष
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 30 Nov 2018 10:54 AM
ऐप पर पढ़ें

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दो टूक कहा है कि अगर पाकिस्तान को भारत के साथ रहना है तो फिर खुद को एक धर्मनिरपेक्ष देश बनाना होगा। रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने खुद को एक इस्लामिक देश बना लिया है। 

बिपिन रावत ने कहा, 'हम एक धर्मनिरपेक्ष देश हैं, अगर वे भी हमारी तरह एक धर्मनिरपेक्ष देश बनना चाहते हैं तो फिर उनके पास मौका है।' सेना प्रमुख ने बताया कि पाकिस्तान हमसे कहता है कि हम एक स्टेप लें और वह दो लेगा। लेकिन वो जो कह रहे हैं उसमें विरोधाभास है। 

ये भी पढ़ें: 2020 से बिकेंगे BS-6 वाहन, 4 लीटर में 100 किमी से ज्यादा चलेंगी कारें

उन्होंने कहा कि पहला कदम उनकी ओर से एक सकारात्मक रूप से होना चाहिए। हम देखेंगे कि क्या वह कदम जमीन पर प्रभाव डाल रहा है। तब तक हमारे देश की स्पष्ट नीति होगी- आतंक और बातचीत एक साथ नहीं चल सकते हैं।

वहीं, बिपिन रावत ने कहा कि सशस्त्र बलों में महिलाओं की भूमिका में बढ़ोतरी दिखाई देगी। हमने अभी तक फ्रंट लाइन लड़ाई में शामिल नहीं किया है। पश्चिमी देश ज्यादा ओपन हैं। लड़के और लड़कियां यहां बड़े शहरों में एक साथ काम कर रहे हैं लेकिन सेना में लोग केवल बड़े शहरों से नहीं आते हैं।

उन्होंने कहा कि लैंग्वेज इंटरप्रेटर, सैन्य कूटनीति जैसे क्षेत्रों में महिला अधिकारियों को रखना फायदेमंद होगा।

ये भी पढ़ें: गुरूग्राम सीरियल किलर 'जोश' के लिए लेता था ड्रग्स, निशाने पर होती थी नाबालिग लड़कियां

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें