DA Image
7 अक्तूबर, 2020|1:23|IST

अगली स्टोरी

कश्मीर से आतंकवादियों का सफाया जारी, सुरक्षा बलों ने 24 घंटे में 8 को मार गिराया

arm forces neutralized eight terrorists in two different operations in kashmir

जम्मू-कश्मीर में सुपक्षा बलों के द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन लगातार जारी है। पिछले 24 घंटों में दो अलग-अलग ऑपरेशन में आठ आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इस बात की जानकारी देते हुए सेना के अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने यह सुनिश्चित किया कि इस ऑपरेशन के दौरान मस्जिद को कोई नुकसान न हो। हर ऑपरेशन के साथ हम शांति के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू ने बताया कि इस साल 49 युवाओं को आतंकी संगठनों में बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी। इनमें से 27 आतंकी मारे गए। हमें खुशी नहीं होती ऐसा करके। लेकिन किसी को नुकसान पहुंचाने का रास्ता चुनेंगे तो यह करना होगा।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकियों की नई भर्ती में काफी कमी आई है। ये कमी सिविल सोसाइटी, माता-पिता और पुलिस के संयुक्त प्रयासों से आई है।

 

आपको बता दें कि अवंतीपोरा क्षेत्र के मिज गांव में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था, जिसके बाद दो अन्य आतंकवादी गांव की एक मस्जिद में छिप गए थे। विजय कुमार, आईजीपी (कश्मीर) ने कल कहा था, “धैर्य और पेशे ने काम कर दिखाया। गोलीबारी या आईईडी का कोई प्रयोग नहीं किया गया। सिर्फ आंसू गैस के गोले का ही इस्तेमाल किया गया। मस्जिद की पवित्रता बनाए रखी गई। मस्जिद के अंदर छिपे दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया।” मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मुहम्मद (जेएम) संगठन के थे।

वहीं शोपियां जिले के बंदपावा गांव में शुक्रवार को हुए अन्य मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए और एक गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस ने कहा कि वे जैश-ए-मुहम्म और हिजबुल मुजाहिदीन के मिलेजुले समूह से थे।

स्थानीय पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस सहित सुरक्षा बलों ने पुलवामा के अवंतीपोरा क्षेत्र और शोपियां जिले के बंदपावा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त करने के बाद अभियान चलाया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन अभियानों के दौरान सुरक्षा बलों में कोई हताहत नहीं हुआ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Arm forces neutralized eight terrorists in two different operations in Kashmir