DA Image
31 मार्च, 2021|10:24|IST

अगली स्टोरी

पीएम मोदी का 69वां बर्थडे: जन्मदिन पर गुजरात में 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' पर पहुंचे मोदी

pm narendra modi turns 69 today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जन्मदिन की शुरुआत अपने गृह राज्य गुजरात में 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी तथा नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध का अवलोकन करने के साथ की। वह 69 वर्ष के हो गए हैं। दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कहे जाने वाले 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का अनावरण पिछले वर्ष 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था।

ऐसी खबरें भी थी कि उन्होंने अपने हेलिकॉप्टर से प्रतिमा का वीडियो भी बनाया था। नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पानी भर जाने के अवसर पर गुजरात सरकार 'नमामी नर्मदा समारोह का आयोजन कर रही है। इसी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह केवडिया पहुंचे। वर्ष 2017 में जलाशय की ऊंचाई बढ़ाई गई थी उसके बाद से यह पहली बार है जब रविवार शाम को बांध में पानी इसके उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पहुंचा है।

नर्मदा नदी में आए पानी के 'स्वागत में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी बांध स्थल पर पूजा करेंगे। प्रधानमंत्री बांध के निकट सभा को संबोधित भी करेंगे। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी और बांध के निकट जारी कई विकास परियोजनाओं का भी उन्होंने अवलोकन किया। 

एक अधिकारी ने बताया कि इन परियोजनाओं में रिवर राफ्टिंग, जंगल सफारी पार्क, बटरफ्लाय पार्क और एकता नर्सरी शामिल हैं। प्रधानमंत्री खालवानी सफारी में इको-टूरिज्म स्थल पर भी पहुंचे और संभवत: उन्होंने वहां हिरण देखा। वह नर्मदा के तट पर बसे गरूड़ेश्वर गांव में दत्त मंदिर के दर्शन के लिए भी जा सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Apne Janmdin par gujarat mein Statue of unity pahunche Pm Narendra Modi