ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशयूपीए सरकार में अनुराग कश्यप पर लगे थे 55 लाख की कर चोरी के आरोप, हुई थी छापेमारी

यूपीए सरकार में अनुराग कश्यप पर लगे थे 55 लाख की कर चोरी के आरोप, हुई थी छापेमारी

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू सहित फिल्म जगत से जुड़े लोगों पर हाल ही में आयकर विभाग की छापेमारी हुई। हालांकि, टैक्स चोरी के मामले में अनुराग कश्यप पर इससे पहले साल 2013...

यूपीए सरकार में अनुराग कश्यप पर लगे थे 55 लाख की कर चोरी के आरोप, हुई थी छापेमारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 06 Mar 2021 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू सहित फिल्म जगत से जुड़े लोगों पर हाल ही में आयकर विभाग की छापेमारी हुई। हालांकि, टैक्स चोरी के मामले में अनुराग कश्यप पर इससे पहले साल 2013 में भी आयकर विभाग की कार्रवाई हो चुकी है, जब देश में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन यानी यूपीए की सरकार थी। उस समय कश्यप पर 55 लाख रुपये का कर छिपाने का आरोप था। 

बता दें कि कश्यप पर छापेमारी को लेकर विपक्ष के नेता यह आरोप लगा रहे हैं कि मोदी सरकार के खिलाफ बोलने की वजह से उनपर यह कार्रवाई की गई है।

वहीं, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बदले की कार्रवाई वाले आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कश्यप पर साल 2013 में भी छापेमारी हुई थी लेकिन उस समय किसी ने सवाल नहीं उठाए।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, साल 2013 में सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट के डिप्टी कमिशनर समीर वानखेड़े ने बॉलीवुड के उन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था, जिन्होंने सर्विस टैक्स नहीं भरा था। समीर वानखेड़े की जांच में पता लगा था कि अनुराग कश्यप ने 55 लाख रुपये का टैक्स छुपाया था, जिसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

उस समय फैंटम फिल्म सहित कश्यप के घर और दफ्तर पर समीर वानखेड़े की देखरेख में आयकर विभाग की छापेमारी हुई थी। कश्यप को 22 अगस्त 2013 को आयकर विभाग के सामने पेश होने के लिए भा कहा गया था। हालांकि, अनुराग कश्यप पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए थे जिसके बाद उनके बैंक खाते सील कर दिए गए थे।

खबर के मुताबिक, आयकर विभाग की कार्रवाई के खिलाफ उस समय अनुराग कश्यप ने कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था। हालांकि, बाद में कश्यप ने अपना बयान जांच एजेंसी के सामने दर्ज करवाया था और जुर्माना भी भरा था जिसके बाद उनके अकाउंट चालू कर दिए गए थे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें