ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनागरिकता कानून: अलीगढ़ विश्वविद्यालय में लगे भारत विरोधी नारे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

नागरिकता कानून: अलीगढ़ विश्वविद्यालय में लगे भारत विरोधी नारे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बाब-ए-सैयद गेट पर देश विरोधी व भड़काऊ नारेबाजी करने का वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को थाना सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अब...

नागरिकता कानून: अलीगढ़ विश्वविद्यालय में लगे भारत विरोधी नारे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
कार्यालय संवाददाता।,अलीगढ़। Sun, 15 Dec 2019 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बाब-ए-सैयद गेट पर देश विरोधी व भड़काऊ नारेबाजी करने का वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को थाना सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अब नारेबाजी करने वालों को चिह्नित करने का प्रयास कर रही है। एएमयू के छात्र पिछले कई दिनों से नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को बाब-ए-सैयद गेट के सामने आपत्तिजनक और देश विरोधी नारेबाजी करते कुछ लड़कों का वीडियो तेजी से वायरल हुआ। वीडियो में कुछ लड़के लयबद्ध तरीके से देश व भाजपा विरोधी नारेबाजी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : सफर में आफत : कोहरे के चलते कई दर्जन ट्रेनें निरस्त, कईयों के फेरे घटे, देखें पूरी लिस्ट

वीडियो में हिन्दुत्व का जिक्र करने के साथ ही नारेबाजी में सावरकर का भी जिक्र अनुचित तरीके से किया। इस दौरान किसी छात्र ने ही यह वीडियो बना ली। 11 दिसंबर को एएमयू के एक पूर्व छात्र ने फेसबुक पर इस वीडियो को अपलोड कर दिया, जिससे यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। शुक्रवार को जब यह वीडियो एसएसपी तक पहुंचा तो उन्होंने सीओ तृतीय अनिल समानिया को तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई के आदेश दिए। इस पर थाना सिविल लाइन के एक दरोगा की ओर अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है, जिसमें नारेबाजी करने वालों पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने व माहौल खराब करने का आरोप लगाया गया है।

ये भी पढ़ें : नागरिकता कानून: असम के गुवाहाटी और डिब्रुगढ़ में कर्फ्यू में ढील, जानें क्या है टाइमिंग

पुलिस ने एएमयू इंतजामिया से साधा संपर्क
एएमयू के बाब-ए-सैयद गेट पर आपत्तिजनक नारेबाजी करने का वीडियो वायरल होने के मामले में छात्रों की पहचान पुलिस नहीं कर पाई है। इसके लिए पुलिस ने एएमयू इंतजामिया से भी संपर्क साधा है। पुलिस ने कहा है कि जो छात्र वीडियो में नारेबाजी कर रहे हैं उनकी शिनाख्त करके नाम पते दिए जाएं, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। इंतजामिया ने इसके लिए समय मांगा है। सीओ तृतीय अनिल समानिया ने कहा,'यह वीडियो कब बनाया यह अभी स्पष्ट नहीं है। वायरल वीडियो में नारेबाजी करने वालों की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचाने के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।'

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें