DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंसारुल्ला मॉड्यूल: जहरीले चाकू से हमले की साजिश रच रहे थे आतंकी

Knife

एनआईए ने अंसारुल्ला आतंकी मॉड्यूल से जुड़े 14 आतंकियों के ठिकानों पर शनिवार को तमिलनाडु के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान आपत्तिजनक दस्तावेज, लैपटॉप, हार्ड डिस्क, सीडी और अन्य उपकरण जब्त किए हैं। एनआईए ने बताया कि आतंकी संगठन से जुड़े लोग जहरीले चाकू से हमले की साजिश रच रहे थे। 


एनआईए का कहना है कि आतंकी संगठन से जुड़े लोग भारत में इस्लामिक राज्य स्थापित करने की मंशा संजोकर साजिश रच रहे थे। उनका आईएस से संबंध रहा है। साजिशकर्ता आतंकी मॉड्यूल में नई भर्तियां कर रहे थे। वीडियो संदेश के जरिये जिहादी सामग्री वितरित कर रहे थे। इसमें विस्फोटकों के अलावा जहरीले चाकू और वाहनों से आतंकी हमले के लिए उकसाया जा रहा था। एनआईए ने कहा कि विभिन्न जगहों पर की गई छापेमारी अंसारुल्ला आतंकवादी मॉड्यूल मामले की जांच के तहत की गई है। छापेमारी चेन्नई, मदुरै, तिरुनेलवेली और रामनाथपुरम जिलों में की गई है। 

आतंकवादी संगठन बनाने का प्रयास कर रहे थे 
 छापेमारी से एक दिन पहले एनआईए की विशेष अदालत ने जांच एजेंसी को उन 16 लोगों को आठ दिन की हिरासत में लेने की अनुमति दी थी, जो आतंकवादी संगठन अंसारुल्ला बनाने का कथित तौर पर प्रयास कर रहे थे। एजेंसी को आरोपियों को हिरासत में लेने की इसलिए जरूरत है ताकि उन्हें जांच के दौरान उनके खिलाफ एकत्रित किए गए साक्ष्यों की पुष्टि के लिए विभिन्न स्थानों पर ले जाया जा सके। एनआईए अदालत में अभियोजन पक्ष ने दलील दी कि आरोपियों ने आईएस और अलकायदा जैसे आतंकवादी संगठनों को सहायता दी है। 

फंड जुटा रहे थे 
तमिलनाडु में अंसारुल्ला नाम का आतंकवादी संगठन बनाने का कथित तौर पर प्रयास करने के लिए सऊदी अरब से भारत भेजे जाने के बाद 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि दो को पिछले शनिवार को राज्य से गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए लोग हमलों की साजिश रचने के लिहाज से फंड एकत्र कर रहे थे और हथियारों का जखीरा तैयार किया जा रहा था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ansarullah module by NIA objectionable documents seized terrorist were planing to attack with camical knife