ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाकिस्तान से सीमा पार कर आई एक और दुल्हन, वाघा पर ढोल नगाड़ों से स्वागत; जनवरी में होगी शादी

पाकिस्तान से सीमा पार कर आई एक और दुल्हन, वाघा पर ढोल नगाड़ों से स्वागत; जनवरी में होगी शादी

एक और लव स्टोरी सामने आई है। पाकिस्तान की रहने वाली जवेरिया खानम 45 दिन के वीजा पर भारत आई हैं। वह कोलकाता में रह रहे अपने मंगेतर से शादी के लिए यहां आई हैं। दोनों की जनवरी में शादी होगी।

पाकिस्तान से सीमा पार कर आई एक और दुल्हन, वाघा पर ढोल नगाड़ों से स्वागत; जनवरी में होगी शादी
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 10:20 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच बीते कुछ महीनों में दो चर्चित लव स्टोरी सामने आ चुकी हैं। चार बच्चों की मां सीमा हैदर नेपाल के रास्ते यूपी के नोएडा आकर रहने लगी है और उसने सचिन मीणा से शादी भी कर ली है। ऐसा तब हुआ, जबकि सचिन उम्र में उससे 8 साल छोटा है। इसके अलावा राजस्थान के अलवर की रहने वाली अंजू पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा चली गई थी। अब ऐसी ही एक और लव स्टोरी सामने आई है। पाकिस्तान की रहने वाली जवेरिया खानम 45 दिन के वीजा पर भारत आई हैं। वह कोलकाता में रह रहे अपने मंगेतर से शादी के लिए यहां आई हैं।

मंगलवार को जवेरिया खानम ने वाघा-अटारी बॉर्डर पर भारतीय सीमा में प्रवेश किया। जेवरिया खानम और उनके मंगेतर समीर खान की अगले साल जनवरी में शादी होगी। अटारी सीमा पर ढोल नगाड़ों की थाप के साथ समीर खान के परिवार ने जवेरिया खानम का स्वागत किया और साथ में कोलकाता लेकर गए। मीडिया से बात करते हुए जवेरिया खान ने कहा कि कोरोना के चलते उनकी शादी टल गई थी। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में दो बार उनका भारत आने का वीजा खारिज हो गया था। यदि ऐसा नहीं होता तो वह पहले ही शादी कर लेते। 

खानम ने कहा, 'मुझे 45 दिनों का वीजा मिला है। मैं यहां आकर बहुत खुश हूं। यहां आते ही मुझे इतना ज्यादा प्यार मिला है। जनवरी के पहले सप्ताह में हम दोनों शादी कर लेंगे।' उन्होंने कहा कि यह एक हैपी एंडिंग और सुखद शुरुआत है। घर आकर किसी को भी खुशी मिलती है। मुझे तो यकीन ही नहीं हो रहा है कि 5 सालों के बाद मुझे वीजा मिल गया है। समीर खान ने बताया कि मैंने खानम की तस्वीर अपनी मां के फोन में देखी थी और शादी करने की इच्छा जताई थी।

उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत मई 2018 में हुई थी। मैं जर्मनी से आया था, जहां पढ़ाई कर रहा था। मैंने खानम की तस्वीर अपनी मां के फोन में देखी थी और मुझे बहुत अच्छी लगी। मैंने अपनी मां से कहा था कि मां जवेरिया खानम से शादी करना चाहता हूं। अब 5 सालों के बाद दोनों की मुलाकात हो सकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें