ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस का एक और पूर्व प्रवक्ता टूटा, रोहन गुप्ता अब BJP में शामिल

कांग्रेस का एक और पूर्व प्रवक्ता टूटा, रोहन गुप्ता अब BJP में शामिल

कांग्रेस के प्रवक्ता रहे रोहन गुप्ता अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। गुरुवार को उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। खास बात है कि कांग्रेस ने उन्हें गुजरात से लोकसभा उम्मीदवार बनाया था।

कांग्रेस का एक और पूर्व प्रवक्ता टूटा, रोहन गुप्ता अब BJP में शामिल
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2024 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के प्रवक्ता रहे रोहन गुप्ता अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। गुरुवार को उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। खास बात है कि कांग्रेस ने उन्हें गुजरात से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्होंने टिकट लौटा दिया था। इससे पहले कांग्रेस के और बड़े प्रवक्ता रहे गौरव वल्लभ ने भी पार्टी से दूरी बना ली थी और भाजपा का दामन थामा था।

गुप्ता ने मार्च में ही कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। उन्होंने कांग्रेस के संचार विभाग के एक वरिष्ठ नेता की तरफ से 'लगातार मिल रहे अपमान और चरित्र पर सवाल उठाने' के भी आरोप लगाए थे। हालांकि, उन्होंने किसी नेता का नाम जाहिर नहीं किया था। कांग्रेस ने गुप्ता को अहमदाबाद पूर्व सीट से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन 18 मार्च को उन्होंने नाम वापस ले लिया था।

नेता को लेकर उन्होंने कहा था, 'उनकी वामपंथी विचारधारा के कारण उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि पार्टी सनातन धर्म के अपमान पर पार्टी चुप रहे, जो बाद मुझे व्यक्तिगत रूप से चुभी है...। इसने पार्टी की छवि और पार्टी के नेताओं को मनोबल को गंभीर नुकसान पहुंचाया था।' खास बात है कि गौरव वल्लभ भी सनातन धर्म के अपमान की बात उठा चुके हैं।

सनातन धर्म को गाली नहीं दे सकता: गौरव वल्लभ
वल्लभ ने लिखा था, 'वल्लभ ने लिखा, 'पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है, उससे मैं खुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा हूं। मैं ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं और ना ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर को गाली दे सकता हूं। इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूं।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें