ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाकिस्तान से लौटी अंजू कब तक रहेगी भारत में, पति और बच्चों को लेकर क्या है प्लान? हो गया खुलासा

पाकिस्तान से लौटी अंजू कब तक रहेगी भारत में, पति और बच्चों को लेकर क्या है प्लान? हो गया खुलासा

Anju: उन्होंने पाकिस्तान में रहने या भारत आने के बारे में किसी भी तरह की बात करने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने दिल्ली हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि वह अभी कुछ नहीं कहना चाहती है।

पाकिस्तान से लौटी अंजू कब तक रहेगी भारत में, पति और बच्चों को लेकर क्या है प्लान? हो गया खुलासा
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Thu, 30 Nov 2023 07:27 AM
ऐप पर पढ़ें

Anju From Pakistan: अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह के लिए पाकिस्तान गई भारतीय महिला अंजू (फातिमा) वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लौट आई हैं। अमृतसर में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस और आईबी द्वारा उनसे गहन पूछताछ के बाद उन्हें बुधवार देर रात नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी गई। सूत्रों के अनुसार, अंजू से पाकिस्तानी रक्षा एजेंसियों या पाकिस्तान सरकार के कर्मियों के साथ किसी भी संपर्क के बारे में पूछा गया था। उन्होंने इसे सिरे से नकार दिया।

पूछताछ के दौरान अंजू ने अधिकारियों को भारत में अपनी योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने संकेत दिया कि वह पाकिस्तान वापस जाएगी। उन्होंने कहा कि वह अपने भारतीय पति अरविंद को तलाक देने के बाद अपने बच्चों को भारत से पाकिस्तान ले जाएंगी। वहीं, अंजू के भारतीय पति से उनकी पाकिस्तान से वापसी के बारे में पूछा गया और उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उनसे जुड़ी किसी भी चीज के बारे में बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

अंजू जब दिल्ली पहुंची तो उन्होंने पाकिस्तान में रहने या भारत आने के बारे में किसी भी तरह की बात करने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने दिल्ली हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि वह अभी कुछ नहीं कहना चाहती है।

इंडिया टुडे ने अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि अंजू उर्फ फातिमा से खुफिया एजेंसियों ने उसके पाकिस्तान में रहने आदि के बारे में पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने कहा कि वह इस साल 27 जुलाई को पाकिस्तान गई थी और उसने दावा किया कि उसने इस्लाम अपना लिया है और नसरुल्लाह से शादी कर ली है। आपको बता दें कि नसरुल्लाह पाकिस्तानी नागरिका गुइमुला खान का बेटा है, जो खैबर पख्तूनख्वा के दिर जिले के मोहल्ला कलसू पोस्ट में रहता है। हालांकि अंजू ने निकाह को कोई प्रमाण नहीं दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, उसके पास पाकिस्तानी नागरिक से शादी से जुड़े कोई दस्तावेज नहीं थे। अपने साथी नसरुल्लाह के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह दवा व्यवसाय से जुड़े हैं।

पाकिस्तान जाने के लिए घर से निकली अंजू ने अपने पति अरविंद को बताया कि वह कुछ दिनों के लिए जयपुर जा रही है। हालांकि, बाद में उसके पति को मीडिया के माध्यम से पता चला कि वह अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से बाहर चली गई हैं। उसके दो बच्चे हैं। एक 15 साल की बेटी और एक छह साल का बेटा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें