ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक: विभाग को लेकर नाराज चल रहे JDS नेता का दावा- नया विभाग मिलेगा

कर्नाटक: विभाग को लेकर नाराज चल रहे JDS नेता का दावा- नया विभाग मिलेगा

कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री जीटी देवगौड़ा ने आज दावा किया कि मुख्यमंत्री और पार्टी उनका विभाग बदलने पर सहमत हो गए हैं। समझा जाता है कि वह अपने विभाग को लेकर जद(एस) नेतृत्व से नाराज हैं। गौड़ा ने...

कर्नाटक: विभाग को लेकर नाराज चल रहे JDS नेता का दावा- नया विभाग मिलेगा
एजेंसी ,बेंगलुरूMon, 11 Jun 2018 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री जीटी देवगौड़ा ने आज दावा किया कि मुख्यमंत्री और पार्टी उनका विभाग बदलने पर सहमत हो गए हैं। समझा जाता है कि वह अपने विभाग को लेकर जद(एस) नेतृत्व से नाराज हैं।

गौड़ा ने कहा कि हमारे क्षेत्र के किसानों और लोगों ने कहा कि अगर मैंने मंत्रालय लिया तो मैं उनके मुद्दों का समाधान नहीं कर पाऊंगा। इसलिए उन्होंने मुझे मंत्रालय बदलने का दबाव बनाया, मैंने कोई प्रदर्शन नहीं होने दिया। 

संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कल रात मैंने जब कुमारन्ना (मुख्यमंत्री कुमारस्वामी) से बात की तो वह सहमत हो गए। राष्ट्रीय अध्यक्ष (एच डी देवेगौड़ा) और कुमारन्ना तथा अन्य नेताओं की बैठक हुई और वे विभाग बदलने के लिए सहमत हो गए हैं।

याद दिला दें कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की ओर से मंत्रालयों के बंटवारे के बाद जेडीएस में अंसतोष के स्वर सुनाई देने लगे थे। पार्टी के दो मंत्रियों ने अपने विभागों से नाराजगी जताई थी। जी टी देवगौड़ा और सीएस पुत्ताराजू सौंपे गए विभाग को लेकर नाखुश थे। जीटी देवगौडा को उच्च शिक्षा और पुत्ताराजू को लघु सिंचाई विभाग दिया गया है। जी टी देवगौड़ा ने मैसुरु में चामुंडेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को हराया था। जबकि पुत्ताराजू ने लोकसभा सीट छोड़कर मेलूकोटे से चुनाव लड़ा और वहां से जीत हासिल की।

जेडीएस प्रमुख एच डी देवगौड़ा के रिश्तेदार डी सी तमन्ना को परिवहन विभाग दिया जाना भी पुत्ताराजू की  नाराजगी की वजह बताई जा रही थी। दोनों मंत्रियों के समर्थकों ने उनके क्षेत्र मैसुरु और मांड्या में  प्रदर्शन किया था। वहीं कुमारस्वामी का कहना था कि केवल मीडिया में असंतोष की खबरें आई हैं, निजी तौर पर किसी ने भी अपना असंतोष नहीं जाहिर किया है। 

AAP देगी BJP का साथ अगर दिल्ली को मिला पूर्ण राज्य का दर्जाः केजरीवाल

AIIMS का बयान: अटल बिहारी वाजपेयी को यूरीन इंफेक्शन,चल रहा है इलाज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें