DA Image
22 जनवरी, 2021|3:18|IST

अगली स्टोरी

आंध्रप्रदेश में सात महीनों में पहली बार कोरोना से किसी की मौत नहीं

andhra pradesh coronavirus cases

आंध्रप्रदेश में पिछले सात महीनों में पहली बार कोरोना संक्रमण के कारण किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 326 और मरीज सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 8,82,612 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शुक्रवार सुबह नौ बजे तक पिछले 24 घंटे के दौरान 350 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए। प्रदेश में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 3,238 हो गई है, जबकि 8,72,266 लोग संक्रमण को मात दे चुके हैं। इसके अलावा संक्रमण के कारण 7,108 लोगों की मौत भी हुई है।

दूसरी ओर, केंद्रीय औषध मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) की कोविड-19 संबंधी एक विशेषज्ञ समिति ने शुक्रवार को ऑक्सफोर्ड के कोरोना वायरस रोधी टीके कोविशील्ड के भारत में सीमित आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी देने की सिफारिश की जो कुछ नियामक प्रावधानों पर निर्भर करेगी। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि सीडीएससीओ की कोविड-19 पर विषय विशेषज्ञ समिति (एसईसी) ने भारत बायोटेक से उसके चल रहे क्लिनिकल परीक्षण के लिए प्रतिभागियों को शामिल करने की प्रक्रिया तेज करने को कहा। उसने यह भी कहा कि भारत बायोटेक के कोविड-19 रोधी टीके कोवैक्सीन के लिए सीमित आपात उपयोग पर आगे विचार-विमर्श के लिए अंतरिम प्रभाव विश्लेषण किया जा सकता है।

ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 रोधी टीके के आपात इस्तेमाल की मंजूरी की सिफारिश करते हुए समिति ने कुछ नियामक प्रावधान लागू किये हैं जिनमें कहा गया है कि टीका 18 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों में रोग को रोकने के लिए प्रतिरक्षा शक्ति बढ़ाने के लिहाज से है और इसमें चार से छह सप्ताह के अंतर पर दो खुराक मांसपेशियों में इंजेक्शन के माध्यम से दी जानी चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:andhra pradesh no coronavirus death in seven month