ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआंध्र प्रदेशः अनंतपुर के स्टील प्लांट में गैस रिसाव, 6 लोगों की मौत 5 घायल

आंध्र प्रदेशः अनंतपुर के स्टील प्लांट में गैस रिसाव, 6 लोगों की मौत 5 घायल

आन्ध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में गेरडाउ स्टील इंडिया लिमिटेड स्टील प्लांट में जहरीली गैस के रिसाव से छह कर्मचारियों की मौत हो गई, वहीं पांच की हालत खराब है। विदेशी प्राइवेट स्टील मिल प्लांट की ये...

आंध्र प्रदेशः अनंतपुर के स्टील प्लांट में गैस रिसाव, 6 लोगों की मौत 5 घायल
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 12 Jul 2018 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

आन्ध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में गेरडाउ स्टील इंडिया लिमिटेड स्टील प्लांट में जहरीली गैस के रिसाव से छह कर्मचारियों की मौत हो गई, वहीं पांच की हालत खराब है। विदेशी प्राइवेट स्टील मिल प्लांट की ये यूनिट अनंतपुर के ताडेपटरी में स्थित है। जहरीली गैस रिसाव के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है। 

बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी 6 लगो वहां मजदूरी करते थे। ये सभी लोग फैक्ट्री के एक कमरे में काम कर रहे थे। इस दौरान ज़हरीली गैस का रिसाव होने से उनका दम घुट गया, जिससे उनकी मौत हो गई।

डीएसपी जी अशोक कुमार ने कहा है कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दो मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं चार की अस्तपाल में मौत हो गई। प्लांट में कार्बन मॉनोक्साइडलीक हुई है। टाडीपटरी का ये स्टील मिल ब्राजील की कंपनी गेरडाउ का है। आन्ध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम एन चिना राजप्पा ने हादसे पर दुख जाहिर किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जहरीली गैस की चपेत में आने वालों का नाम रंगनाथ, मनोज, लिंगय्या, गंगाधर, वसीम और गुरुवय्या है। बताया जा रहा है कि इस घटना में अन्य चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। चिकित्सकों ने उनकी हालत चिंताजनक बताई।


बता दें कि खामियों को हटाने में लापरवाही बरतने से यह घटना घटने का आरोप मजदूर लगा रहे हैं। पीड़ित परिवारों के सदस्यों को मुआवजा देने की मांग की गई है। फैक्ट्री के मालिक ने दुर्घटना के कारणों की जानकारी उजागर नहीं की है। ताडीपत्री अस्पताल में पीड़ितों के परिवार के सदस्य आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें