अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र प्रदेशः अनंतपुर के स्टील प्लांट में गैस रिसाव, 6 लोगों की मौत 5 घायल

Gas leak in Gerdau steel Plant

आन्ध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में गेरडाउ स्टील इंडिया लिमिटेड स्टील प्लांट में जहरीली गैस के रिसाव से छह कर्मचारियों की मौत हो गई, वहीं पांच की हालत खराब है। विदेशी प्राइवेट स्टील मिल प्लांट की ये यूनिट अनंतपुर के ताडेपटरी में स्थित है। जहरीली गैस रिसाव के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है। 

बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी 6 लगो वहां मजदूरी करते थे। ये सभी लोग फैक्ट्री के एक कमरे में काम कर रहे थे। इस दौरान ज़हरीली गैस का रिसाव होने से उनका दम घुट गया, जिससे उनकी मौत हो गई।

डीएसपी जी अशोक कुमार ने कहा है कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दो मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं चार की अस्तपाल में मौत हो गई। प्लांट में कार्बन मॉनोक्साइडलीक हुई है। टाडीपटरी का ये स्टील मिल ब्राजील की कंपनी गेरडाउ का है। आन्ध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम एन चिना राजप्पा ने हादसे पर दुख जाहिर किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जहरीली गैस की चपेत में आने वालों का नाम रंगनाथ, मनोज, लिंगय्या, गंगाधर, वसीम और गुरुवय्या है। बताया जा रहा है कि इस घटना में अन्य चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। चिकित्सकों ने उनकी हालत चिंताजनक बताई।


बता दें कि खामियों को हटाने में लापरवाही बरतने से यह घटना घटने का आरोप मजदूर लगा रहे हैं। पीड़ित परिवारों के सदस्यों को मुआवजा देने की मांग की गई है। फैक्ट्री के मालिक ने दुर्घटना के कारणों की जानकारी उजागर नहीं की है। ताडीपत्री अस्पताल में पीड़ितों के परिवार के सदस्य आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Andhra Pradesh many dead and several injured after a poisonous gas leak in Gerdau Steel India