DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र के पूर्व विधानसभा स्पीकर पर सरकारी फर्नीचर अपने घर ले जाने का मामला दर्ज

former andhra speaker booked for diversion of assembly furniture to residence

आंध्र प्रदेश पुलिस ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव और उनके बेटे पर विधानसभा के फर्नीचर अनाधिकृत स्थानों पर ले जाने का मामला दर्ज किया है। आंध्र प्रदेश विधानसभा के अधिकारी एम. ईस्वरा राव द्वारा दायर एक शिकायत पर शिव प्रसाद राव और उनके बेटे शिवराम कृष्ण के खिलाफ शनिवार देर रात गुंटूर जिले के थुलूर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 409 (व्यक्ति द्वारा धोखाधड़ी) और 411 (बेईमानी से प्राप्त संपत्ति की चोरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिव प्रसाद राव पर विधानसभा परिसर से लेकर अनाधिकृत स्थानों तक और शिवराम कृष्ण के एक निजी शोरूम में अवैध रूप से फर्नीचर को भेजने का आरोप है। बताया जा रहा है कि इन्होंने अपने आवास के लिए इन फर्नीचरों का इस्तेमाल किया।

विधानसभा अधिकारियों द्वारा गुंटूर में एक मोटरसाइकिल शोरूम की तलाशी लेने के दो दिन बाद उन पर मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने कथित तौर पर विधानसभा की कुर्सियों, टेबल और अन्य फर्नीचर की पहचान की।

राव ने पहले ही मान लिया था कि 2016 में विधानसभा के फर्नीचर और उपकरण हैदराबाद से अमरावती ले जाए जाने के दौरान, इसमें से कुछ को सत्तेनापल्ली में उनके कायार्लय व निवास स्थान पर ले जाया गया था।

उन्होंने कहा कि यह सुरक्षा और रखरखाव के लिए किया गया था, क्योंकि अस्थायी विधानसभा भवन में फर्नीचर खराब हो सकता था।

इस बार के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाले तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता ने दावा किया कि उन्होंने विधानसभा सचिव को पत्र लिखकर उन्हें फर्नीचर लेने के लिए कहा था। उन्होंने फर्नीचर के एवज में भुगतान करने की पेशकश भी की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Andhra Pradesh Former speaker booked for diversion of assembly furniture to residence