ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआंध्र में वोटिंग के दो दिन बाद EC पहुंचे नायडू, कहा-50% वोटों का मिलान VVPAT से हो

आंध्र में वोटिंग के दो दिन बाद EC पहुंचे नायडू, कहा-50% वोटों का मिलान VVPAT से हो

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू शनिवार को यहां निवार्चन आयोग पहुंचे, और उन्होंने गुरुवार को राज्य में हुए मतदान के दौरान ईलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में गड़बड़ी...

आंध्र में वोटिंग के दो दिन बाद EC पहुंचे नायडू, कहा-50% वोटों का मिलान VVPAT से हो
नई दिल्ली, एजेंसी Sat, 13 Apr 2019 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू शनिवार को यहां निवार्चन आयोग पहुंचे, और उन्होंने गुरुवार को राज्य में हुए मतदान के दौरान ईलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में गड़बड़ी के बारे में शिकायत की। नायडू ने चुनाव आयोग पर पारदर्शी तरीके से काम नहीं करने का आरोप लगाते हुये शनिवार को यहां कहा कि उसे कम से कम 50 प्रतिशत मतों का वीवीपैट मशीन से मिलान करना चाहिए जिससे उसकी विश्वसनीयता बढ़ेगी। 

सीएम चंद्रबाबू नायडू ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां चुनाव आयोग को ज्ञापन देने के बाद संवाददाताओं को बताया कि चुनाव आयोग ने वोटों का वीवीपैट मशीन से निकली पर्चियों का मिलान करने पर चुनाव परिणाम के आने में देर होने की बात कही है जो सही नहीं है। उन लोगों को भी पता है कि इस काम में कितना समय लगेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को प्रयोग के तौर पर वोट और वीवीपैट मशीन से मिलान का प्रदर्शन करना चाहिए ताकि यह पता चल सके कि उसमें कितना समय लगता है। 

जुबानी जंग: गिरराज सिंह बोले रामपुर आकर बताएंगे कौन हैं बजरंगबली

उन्होंने कहा कि उनकी आयोग के साथ लगभग डेढ़ घंटे तक बैठक हुई और इस दौरान आयोग ने विभिन्न मुद्दों पर जो जानकारी दी उससे वह संतुष्ट नहीं हैं। वह अगले एक दो तक राष्ट्रीय राजधानी में इन मुद्दों पर विपक्षी दलों के नेताओं के साथ विचार विमर्श करेंगे और चुनाव से संबंधित मुद्दों को राष्ट्रीय मुद्दा बनाने का प्रयास करेंगे। चुनाव प्रक्रिया को जटिल बनाया जा रहा है जबकि इसे सरल बनाने की जरूरत है।

आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों के लिए एक दिन पहले हुए मतदान के दौरान कुछ ईवीएम में खराबी आ गई थी, जिसके कारण मतदान प्रभावित हुआ था। इसे लेकर नायडू ने निवार्चन आयोग से नाराजगी जताई और उन्होंने इसे एक बड़ा चुनावी फरेब बताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें