DA Image
21 जनवरी, 2020|4:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र प्रदेश: गोदावरी नदी में पलटी नाव से 12 की मौत, 36 लापता लोगों की तलाश जारी, पीएम मोदी जताया दुख

two ndrf teams  each with 30 members  were sent to the spot  according to relief and rehabilitation

1 / 2Two NDRF teams, each with 30 members, were sent to the spot, according to relief and rehabilitation department authorities.(ANI PHOTO.)

two ndrf teams  each with 30 members  were sent to the spot  according to relief and rehabilitation

2 / 2Two NDRF teams, each with 30 members, were sent to the spot, according to Relief and Rehabilitation department authorities.

PreviousNext

आंध्र प्रदेश में रविवार को उफनती गोदावरी नदी में एक नौका के डूबने से उसमें सवार 12 लोग डूब गये जबकि 30 लोग लापता हैं। नौका लोगों को एक पर्यटन स्थल लेकर जा रही थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

नौका में करीब 60 लोग मौजूद थे जिसमें चालक दल के नौ सदस्य थे। अन्य लोगों की तलाश जारी है। मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे पर शोक जताया है और मरने वालों के आश्रितों के लिये 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

उन्होंने बताया कि नौका एक निजी संचालक की थी जो प्राकृतिक छटा वाले पापीकोंडला जा रही थी। नदी के मध्य में पहुंचने पर नौका दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। ऐसा प्रतीत होता है कि नौका किसी बड़ी चट्टान से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। घटना यहां से करीब 200 किलोमीटर की दूरी पर पूर्वी गोदावरी जिले में कछुलूर में हुई।

मरने वालों में 'रॉयल वशिष्ठ नामक नौका का चालक भी शामिल है।

अब तक 12 लोगों के शव बाहर निकाले गये हैं और स्थानीय लोगों तथा पुलिस की मदद से 17 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कुल 140 कर्मियों को बचाव अभियान के लिये घटनास्थल भेजा गया है।

बचाव अभियान के लिये राजमहेंद्रवरम से एक विशेष हेलीकॉप्टर को सेवा में लगाया है।

ये भी पढ़ें: नाव हादसा : पानी के तेज बहाव में करीब से देखी मौत तो कांप उठी रूह

घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख

उधर, पीएम मोदी ने गोदावरी नदी में हुए नाव हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि उनकी संवेदना पीड़िता परिवारों के साथ है। दुर्घटनास्थल पर राहत कार्य चल रहा है

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने स्थानीय मंत्रियों और विधायकों को निर्देश दिया है कि वे राहत कार्यों की निगरानी करें। आंध्र प्रदेश टूरिज्म डिपार्टमेंट के दो नाव को मौके पर भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने गोदावरी नदी में चल रहे सभी नावों के लाइसेंस कैंसिल करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे नदी चल रही सभी नावों की गहन जांच कराएं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Andhra Pradesh Boat sunk in Godavari river more than 60 people were aboard