ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअनंतनाग में सेना को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में जैश का आतंकवादी ढेर

अनंतनाग में सेना को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में जैश का आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के कोकरनाग में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश ए-मोहम्मद का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया तथा एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो...

अनंतनाग में सेना को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में जैश का आतंकवादी ढेर
एजेंसी,श्रीनगरFri, 24 Aug 2018 02:18 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के कोकरनाग में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश ए-मोहम्मद का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया तथा एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घेराबंदी और तलाश अभियान में बाधा डालने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे जिसके कारण दो अन्य लोग घायल हो गए। 

किसी भी किस्म की अफवाह फैलने से रोकने के लिए सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गयी हैं। घाटी में एहतियात के तौर पर लगातार तीसरे दिन ट्रेन सेवाएं भी स्थगित रहीं।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अनंतनाग जिले में कोकरनाग  के खाटन मोहल्ला गडोले वैलू के जंगलों में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के विशेष कार्रवाई समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने तड़के लगभग तीन बजे संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान चलाया। 

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब आतंकवादियों के ठिकाने की ओर बढ़ रहे थे, तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरु कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उस मकान को विस्फोट करके उड़ा दिया है जिसमें आतंकवादी छिपे हुए थे। क्षतिग्रस्त मकान से भी रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है। माना जा रहा है कि एक या दो आतंकवादी अब भी मकान में छिपे हुए हैं। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ वाले जगह से मारे गये एक आतंकवादी का शव बरामद हुआ है। 

 

विवाद के बाद SC ने कहा-दोबारा नहीं होंगे पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव

मिर्चपुर कांडः हाईकोर्ट ने दलित हत्याकांड में दोषियों की अपील ठुकराई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें