DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस दंपति को आनंद महिंद्रा ने बताया सबसे अमीर, चाय बेचकर घूम चुका है दुनिया के 20 देश

Screengrab: Drew Binsky/YouTube

महाराष्ट्र का एक 70 वर्षीय दंपति इस उम्र में दुनिया घूमने का अपना शौक पूरा कर रहा है। इस कपल के कई वीडियो और तस्वीरें इंटरनेट पर छाए हुए हैं। देशभर के लोग कोच्चि में चाय की दुकान चलाने वाले इस दंपति विजयन और मोहना के फैन बन चुके हैं। हाल ही में इनके फैन की लंबी लिस्ट में उद्योगपति आनंद महिंद्रा का नाम भी जुड़ गया है। 

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने हाल ही में इस कपल का एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया। इसके साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लोगों से इस दंपति को गिफ्ट देने के आइडिया के बारे में पूछा था। उनके इस विचार पर ट्विटर यूजर्स ने जबरदस्त प्रतिक्रिया दी ही, बायोकॉन इंडस्ट्री की अध्यक्ष किरन मजूमदार शॉ ने भी आनंद महिंद्रा की सोच से इत्तेफाक जताया।

गुरुवार को पोस्ट किए अपने ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने लिखा, यह दंपति बेशक फोर्ब्स रिच लिस्ट का हिस्सा नहीं है। मगर मेरे विचार से यह देश के सबसे धनी लोगों में से एक हैं। इनकी पूंजि जीवन के प्रति इनकी सोच है। उन्होंने यह भी लिखा अब जब कभी वह कोच्चि जाएंगे, तो विजयन और मोहना से जरूर मिलेंगे।

इस ट्वीट के साथ उन्होंने इस दंपति का वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसे ट्रैवेल ब्लॉगर ड्रू बिंस्की ने यूट्यूब पर पोस्ट किया था। मोहना और विजयन की कोच्चि में श्री बालाजी नाम की चाय की दुकान है। इस दुकान से होने वाली आय और बैंक लोन की मदद से दोनों 20 देशों की यात्रा कर चुके हैं।

आनंद ने एक और ट्वीट कर इस दंपति के लिए बेहतरीन गिफ्ट का सुझाव भी दिया। उन्होंने लिखा, अगर हम इनकी शादी की तारीख का पताकर इन्हें क्राउडसोर्सिंग से राशि इकट्ठा कर अगली यात्रा के लिए धन उपलब्ध करा दें, तो कैसा रहेगा?

कई लोगों ने उनके इस आइडिया पर सहमति जताई, जिसमें किरन मजूमदार शॉ भी शामिल थीं।

एक अन्य यूजर ने लिखा, इनकी मदद करने के लिए की जाने वाली किसी भी पहल में हिस्सा लेने के लिए मैं तैयार हूं। चाहे उनका सपना पूरा करने में सहायता हो या किसी अन्य तरह से। दूसरे यूजर ने लिखा ट्रैवेल के लिए उनका जो जज्बा है, मैं उसका मुरीद हो गया हूं। उनके लिए सबसे पहले योगदान करने वालों में मुझे भी शामिल समझें। 

कुछ लोगों ने कहा किया विजयन और मोहना उनका तोहफा स्वीकार नहीं करेंगे। इस पर आनंद महिंद्रा ने लिखा, हम उन्हें बताएंगे कि यह उनकी उस सीख के लिए है, जो उन्होंने जीवन के उपहार के बारे में हम सबको दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Anand Mahindra calls this couple countries richest as they traveled 20 countries from earnings of tea shop