DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवक के शादी से इनकार करने पर युवती ने उठाया ये खौफनाक कदम

राजधानी दिल्ली के विकासपुरी में 11 जून को युवती और उसके प्रेमी पर तेजाब फेंकने के आरोप में पुलिस ने रविवार शाम युवती को ही गिरफ्तार कर लिया। युवती ने पुलिस को बताया है कि वह पीड़ित से शादी करना चाहती थी, लेकिन वह इसके लिए राजी नहीं था। युवती ने सोचा कि तेजाब से झुलसने पर युवक का चेहरा खराब हो जाएगा और फिर उससे कोई अन्य लड़की शादी नहीं करेगी। वारदात को युवती ने चलती बाइक पर अंजाम दिया, जिसके चलते तेजाब फेंकने के समय वह खुद भी उसकी चपेट में आ गई। फिलहाल विकासपुरी थाना पुलिस आरोपी युवती से पूछताछ कर रही है। 

पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि 11 जून की शाम को  स्कूटी सवार युवक और युवती पर तेजाब डालने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को डीडीयू अस्पताल पहुंचाया। डीडीयू अस्पताल से मामूली रूप से घायल युवती को उपचार के बाद घर भेज दिया। जबकि युवक को आरएमएल अस्पताल रैफर कर दिया। पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान सामने आया कि  24 वर्षीय युवक मोहन गार्डन इलाके में रहते हैं। उनकी 19 वर्षीय युवती से दोस्ती थी। घटना के समय पीड़ित युवक आरोपी युवती को अलीपुर से परीक्षा दिलाकर स्कूटी से वापस घर आ रहे थे। लेकिन विकास नगर नाला के पास किसी ने उन पर तेजाब डाल दिया। 

पाकिस्तान हवाई क्षेत्र बंद होने से फंसे हजारों भारतीय छात्र

तिलक नगर के एसीपी राजेंदर भाटिया की देखरेख में हो रही जांच में पुलिस ने पाया कि युवती इस घटना में मामूली रूप से झुलसी थी। पुलिस ने युवती से पूछताछ की तो उसने बताया कि मोटरसाइकिल सवार युवकों ने तेजाब डाला है। पुलिस ने उसके बताए रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की, लेकिन कोई भी युवक उनका पीछा करते नहीं दिखा। पुलिस ने पीड़ित से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि घटना से पहले युवती ने उन्हें हेलमेट हटाने के लिए कहा था और जैसे ही उन्होंने हेलमेट हटाया किसी ने उनके चेहरे पर तेजाब डाल दिया। इस बात की जानकारी के बाद पुलिस का युवती पर शक गहरा गया। पुलिस ने युवती से कड़ाई से पूछताछ की, जिसमें युवती ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। 

कोई ओर शादी न करें इसलिए डाला तेजाब
युवती ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि पीड़ित युवक से उसकी दोस्ती तीन सालों से थी। वह युवक से शादी करना चाहती थी। लेकिन युवक उससे अलग होकर किसी ओर से शादी करना चाहता था। जिससे परेशान होकर युवती ने उस पर तेजाब डालने की साजिश रची। आरोपी ने बताया कि उसने युवक के चेहरे को बर्बाद करने की ठानी कि चेहरा खराब होने पर कोई लड़की उनसे शादी नहीं करेगी। घटना के दिन उसने साइकिल वाले से तेजाब की बोतल खरीदी और बोतल को अपने पर्स में रख लिया। अलीपुर से विकासपुरी के बीच जब युवक ने कहीं भी हेलमेट नहीं उतारा तब युवती ने युवक से कहा कि उसे हेलमेट के कारण दिक्कत हो रही है। युवक के हेलमेट उतारने के बाद उसने तेजाब फेंक दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:An angry young woman throws acid on the boyfriend in delhi and arrested