ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअमृतसर ट्रेन हादसा: नवजोत कौर के सामने आयोजक ने किया था दावा ट्रैक पर 5000 की भीड़

अमृतसर ट्रेन हादसा: नवजोत कौर के सामने आयोजक ने किया था दावा ट्रैक पर 5000 की भीड़

अमृतसर ट्रेन हादसे से पहले दशहरा मेले के आयोजकों का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो से स्पष्ट हो रहा है कि ट्रैक पर मौजूद भीड़ के बारे में आयोजनकर्ताओं को पता था। लेकिन उन्होंने ट्रैक पर से लोगों...

अमृतसर ट्रेन हादसा: नवजोत कौर के सामने आयोजक ने किया था दावा ट्रैक पर 5000 की भीड़
अमृतसर। एजेंसीSun, 21 Oct 2018 11:31 AM
ऐप पर पढ़ें

अमृतसर ट्रेन हादसे से पहले दशहरा मेले के आयोजकों का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो से स्पष्ट हो रहा है कि ट्रैक पर मौजूद भीड़ के बारे में आयोजनकर्ताओं को पता था। लेकिन उन्होंने ट्रैक पर से लोगों को हटाने या खाली कराने के लिए न तो कोई प्रयास किया और न ही शायद प्रशासन ने इसकी सुध ली। ट्रेन हादसे से कुछ देर पहले मेले का एक आयोजक पूर्व विधायक नवजोत कौर सिद्धू के सामने दावा कर रहा है कि 5000 लोगों की भीड़ रेलवे ट्रैक पर मौजूद है। 

अमृतसर रेल हादसा: ट्रैक पर सुबह तक लोग समेटते रहे अपनों के 'टुकड़े'- VIDEO

वीडियो के सामने आने के बाद नवजोत कौर पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो में मंच से बोलते एक व्यक्ति कहता है कि मैडम (नवजोत कौर सिद्धू), यहां देखिए। इन लोगों को रेल की पटरियों की कोई चिंता नहीं है भले ही 500 ट्रेन भी यहां से गुजर जाए तो भी 5000 लोग आपके लिए खड़े रहेंगे। शुक्रवार रात को रेल की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे करीब 59 लोगों को ट्रेन ने कुचल दिया था। यह घटना जोड़ा फाटक के पास की करीब 7 बजे की है। नवजोत कौर सिद्धू इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं। जब उनसे ट्रैक पर बड़ी संख्या में लोगों के खड़े होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कई बार स्टेज से लोगों को धोबी घाट ग्राउंड के भीतर आने के लिए कहा गया था, जहां पुतले जलाए जा रहे थे।   

अमृतसर ट्रेन हादसा : मारे गये 40 लोगों की पहचान हुई, 36 का हुआ अंतिम संस्कार

शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने अमृतसर में रेल हादसे में शनिवार को दशहरा मेला आयोजित करने वाले आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। सूत्रों के अनुसार किसी का नाम नहीं लिया गया और प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 304 और 304ए (गैरइरादतन किसीकी जान लेना, हत्या नहीं) के तहत दर्ज कराई गई है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें