ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअमृतसर ब्लास्ट हो सकता है आतंकी हमला- पंजाब पुलिस, राजनाथ ने कहा- दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी

अमृतसर ब्लास्ट हो सकता है आतंकी हमला- पंजाब पुलिस, राजनाथ ने कहा- दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी

अमृतसर के निरंकारी सत्संग डेरा में हुए हमले पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। निरंकारी हमले के मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए...

अमृतसर ब्लास्ट हो सकता है आतंकी हमला- पंजाब पुलिस, राजनाथ ने कहा- दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Nov 2018 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

अमृतसर के निरंकारी सत्संग डेरा में हुए हमले पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। निरंकारी हमले के मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए राजनाथ सिंह ने पंजाब सरकार से कड़े कदम उठाने को कहा है। वहीं पंजाब पुलिस का मानना है कि यह हमला आंतकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिहाज से किया गया है। आपको बता दें कि रविवार को हुए निरंकारी सत्संग डेरे पर हुए हमले 3 लोगों मारे गए हैं जबकि 15 लोगों के घायल हो चुके हैं।

आतंकी हरकत का शक: पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस के महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने पीटीआई से कहा, '' इसमें (इस घटना में) आतंक का एक पहलू दिख रहा है क्योंकि यह एक समूह के खिलाफ है, न कि किसी एक व्यक्ति के। लोगों के समूह पर ग्रेनेड फेंकने का कोई कारण नहीं है, इसलिए हम इसे एक आतंकी हरकत के तौर लेंगे। साबित होने तक हम प्रथम दृष्टया इसे इसी रूप में लेंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि निरंकारी भवन में किसी संभावित हमले को लेकर कोई खास खुफिया जानकारी नहीं थी।

 

दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई – राजनाथ सिंह

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बात की और अमृतसर में एक धार्मिक समागम में हुए ग्रेनेड हमले के बाद उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया। रविवार को हुए इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई। राजनाथ ने इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ यथासंभव कड़ी कार्रवाई करने का भी संकल्प लिया। उन्होंने ट्वीट किया,''पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर जी से बात की, जिन्होंने मुझे अमृतसर में ग्रेनेड हमले के बाद की स्थिति के बारे में अवगत कराया। इस घटना के दोषियों के खिलाफ यथासंभव कड़ी कार्रवाई की जायेगी। गृह मंत्री ने कहा कि अमृतसर में ग्रेनेड हमले में निर्दोष लोगों के मारे जाने से वह बहुत आहत हैं। राजनाथ ने कहा,''यह एक निंदनीय हिंसक कृत्य है। इस हमले में अपने प्रियजनों को खो चुके परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं है और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

 

कानून व्यवस्था की समीक्षा

हमले के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की और राज्य के गृह सचिव, डीजीपी (कानून व्यवस्था) और डीजी खुफिया को राजासांसी रवाना होने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें