ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश अमृतसर ब्लास्ट: विवाद के बाद AAP विधायक फुलका की सफाई, कहा- मेरा बयान कांग्रेस के खिलाफ था, न कि सेना प्रमुख के

अमृतसर ब्लास्ट: विवाद के बाद AAP विधायक फुलका की सफाई, कहा- मेरा बयान कांग्रेस के खिलाफ था, न कि सेना प्रमुख के

पंजाब के अमृतसर में रविवार को निरंकारी सत्संग के दौरान बाइक से आए दो आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हमले के समय 200 से ज्यादा लोग...

 अमृतसर ब्लास्ट: विवाद के बाद AAP विधायक फुलका की सफाई, कहा- मेरा बयान कांग्रेस के खिलाफ था, न कि सेना प्रमुख के
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Mon, 19 Nov 2018 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के अमृतसर में रविवार को निरंकारी सत्संग के दौरान बाइक से आए दो आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हमले के समय 200 से ज्यादा लोग प्रार्थना सभा में हिस्सा ले रहे थे। इस हमले के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक एचएस फुलका ने एक विवादित बयान दिया जिस पर उन्होंने सफाई दी कि मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया। वहीं इस मामले की जांच के लिए सोमवार को NIA टीम निरंकारी भवन पहुंच गई है।

 

 

एचएस फुलका ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। उन्होंने कहा कि आप मेरे बयान का पूरा वीडियो देखिए मेरा बयान कांग्रेस के खिलाफ था, ना कि सेना प्रमुख के खिलाफ था। उन्होंने कहा कि यह एक अनजान बयान है लेकिन फिर भी मुझे खेद है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फुल्का ने अमृतसर में निरंकारी भवन में हुए आतंकी हमले के लिए सेनाध्यक्ष विपिन रावत को जिम्मेदार बता दिया था। उन्होंने कहा था कि सेनाध्यक्ष विपिन रावत पंजाब आकर कहा था कि राज्य पर आतंकी हमले का खतरा है और हो सकता है कि उन्होंने ही अपने लोगों से ब्लास्ट करवाया हो ताकि उनका बयान गलत साबित ना हो।

50 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा
उधर, पंजाब के सीएम पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के मीडिया एडवाइजर ने कहा है कि अमृतसर में ब्लास्ट करने वालों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि अगर किसी भी शख्स को उनके बारे में पता है तो वह 181 नंबर पर फोन करके सूचना दे सकता है उसकी जानकारी गुप्त रखी जाएगा।  

 

 

कांग्रेस के विधायक राजकुमार वेरका ने कहा है कि किसके निर्देश पर AAP नेता एचएस फुलका इस तरह के बयान दे रहे हैं? क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल इसका जवाब देंगे? क्या वह उनके बयान से सहमत हैं? कोई भी सेना के लिए इस तरह के शब्द बर्दाश्त नहीं कर सकता है, हम फुलका के खिलाफ FIR दर्ज करेंगे।

 

वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि एचएस फुलका ने अपने बयान पर खेद जताया है और उन्हें इस तरह अचानक दे दी गई टिप्पणी के लिए बदनाम नहीं किया जाना चाहिए। वह पिछले 35 वर्ष से 1984 के दंगा पीड़ितों के लिए संघर्ष कर रहे हैं और उन्हें इसका श्रेय दिया जाना चाहिए। उन्हें इस तरह निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें