ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलो आ गई खुशखबरी, 2 नहीं 10 नहीं...चलने वाली हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें; रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का ऐलान

लो आ गई खुशखबरी, 2 नहीं 10 नहीं...चलने वाली हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें; रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का ऐलान

Amrit Bharat: 50 अमृत भारत एक्सप्रेस की रेलवे जल्द सौगात देने वाला है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खुद बताया कि सरकार ने इन नई अमृत भारत ट्रेनों को मंजूरी दी है।

लो आ गई खुशखबरी, 2 नहीं 10 नहीं...चलने वाली हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें; रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का ऐलान
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

Amrit Bharat Train News: रेलवे की सूरत बदलने के प्रयास के तहत अब एक बार फिर रेलवे यात्रियों के लिए एक नई खुशखबरी लेकर आया है। जी हां! एक नहीं, दो नहीं, 10 नहीं बल्कि पूरे 50 अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात रेलवे जल्द देने वाला है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खुद बताया कि सरकार ने 50 नई अमृत भारत ट्रेनों को मंजूरी दी है।  दरभंगा-अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल अमृत भारत एक्सप्रेस और मालदा टाउन-सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनस (बेंगलुरु) के बीच चलने वाली दो अमृत भारत ट्रेनों के सफलता के बाद रेलवे इस ट्रेन को अलग-अलग रूटों पर चलाने का प्लान जल्द ही तैयार करने वाला है।

50 अमृत भारत ट्रेनें जल्द होंगी लॉन्च
केंद्रीय रेल मंत्री ने एक्स पर लिखा और घोषणा की कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाई गई पहली दो ट्रेनों के लिए प्राप्त सकारात्मक प्रतिक्रिया के आधार पर 50 नई अमृत भारत ट्रेनों को मंजूरी दी गई है। बता दें इस ट्रेन की शुरुआत के बाद यात्रियों ने इसे हाथों-हाथ लिया। ट्रेन की खूबसूरती के साथ-साथ इसमें लगाए गए अत्याधुनिक उपकरण और अन्य डिवाइस यात्रियों के सफर को सुखद बना देते हैं।

इन सुविधाओं से लैस है अमृत ​​भारत ट्रेनें
अमृत ​​भारत एक्सप्रेस सुपरफास्ट पैसेंजर ट्रेन लिंके हॉफमैन बुश (एलएचबी) तकनीक वाली है। यह नॉन-एसी कोच वाली पुश-पुल ट्रेन है। अमृत ​​भारत एक्सप्रेस ट्रेनों में रेल यात्रियों के लिए आकर्षक डिजाइन वाली सीटें, बेहतर सामान रैक, उपयुक्त मोबाइल होल्डर के साथ मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, एलईडी लाइट, सीसीटीवी, सार्वजनिक सूचना प्रणाली जैसी बेहतर सुविधाएं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें