ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशअमरावती हत्याकांड का मास्टरमाइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे, अब तक सात गिरफ्तार

अमरावती हत्याकांड का मास्टरमाइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे, अब तक सात गिरफ्तार

महाराष्ट्र के अमरावती हत्याकांड का मास्टरमाइंड शनिवार रात पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने जानकारी दी कि इसके साथ ही उमेश कोल्हे ही हत्या के सात आरोपियों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है।

अमरावती हत्याकांड का मास्टरमाइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे, अब तक सात गिरफ्तार
Deepakलाइव हिंदुस्तान,मुंबईSat, 02 Jul 2022 10:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के अमरावती हत्याकांड का मास्टरमाइंड शनिवार रात पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इसके साथ ही उमेश कोल्हे ही हत्या के सात आरोपियों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। अमरावती सिटी कोतवाली की पुलिस इंस्पेक्टर नीलिमा अराज ने बताया कि गिरफ्तार मास्टरमाइंड का नाम इरफान शेख रहीम है।

इस मामले में अभी तक गिरफ्तार छह अभियुक्तों की पहचान 22 साल के मुदस्सिर अहमद, 25 वर्षीय शाहरुख पठान, अब्दुल तौफीक 24, शोएब खान 22, आतिब राशिद 22 और युसुफकन बहादुर खान 44 के रूप में हुई है।

 

गौरतलब है कि केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे (54) की हत्या 21 जून को कर दी गयी थी। उनकी हत्या को लेकर आशंका जताई गई है कि यह सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट करने के चलते हुई है। बता दें कि इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गयी है और वह मामले को उदयपुर में टेलर कन्हैया की हत्या से जोड़कर इसकी जांच कर रही है। कोल्हे की हत्या राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी की गला रेतकर हत्या किये जाने और इसकी ऑनलाइन वीडियो पोस्ट करने से एक सप्ताह पहले की गयी थी। एनआईए उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की भी जांच कर रही है।

राज्य पुलिस के अनुसार, कोल्हे की हत्या 21 जून की रात 10 बजे से 10.30 बजे के बीच उस दौरान की गई थी, जब वह अपनी दुकान बंद कर दोपहिया वाहन से घर लौट रहे थे। सिटी कोतवाली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि उमेश की अमरावती शहर में एक दवा की दुकान थी। उसने नुपुर शर्मा के समर्थन में कुछ व्हाट्सऐप समूह में एक पोस्ट कथित तौर पर साझा किया था। उमेश ने गलती से यह पोस्ट एक ऐसे व्हाट्सऐप समूह में भेज दिया था, जिसमें दूसरे समुदाय के सदस्य भी थे।