ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअमिताभ बच्चन की इस कार को नहीं मिल रहा कोई खरीददार, जानिए क्या है वजह

अमिताभ बच्चन की इस कार को नहीं मिल रहा कोई खरीददार, जानिए क्या है वजह

यूं तो अमिताभ को लेकर उनके चाहने वालों में दीवानगी ऐसी है कि उनकी झलक पाने के लिए  वे घंटों इंतजार करते हैं। लेकिन इसी बीच बिग बी से जुड़ी एक चीज बिकने के लिए सेंकड हैंड मार्केट में महीनों...

अमिताभ बच्चन की इस कार को नहीं मिल रहा कोई खरीददार, जानिए क्या है वजह
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 13 Jul 2018 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

यूं तो अमिताभ को लेकर उनके चाहने वालों में दीवानगी ऐसी है कि उनकी झलक पाने के लिए  वे घंटों इंतजार करते हैं। लेकिन इसी बीच बिग बी से जुड़ी एक चीज बिकने के लिए सेंकड हैंड मार्केट में महीनों से धूल खा रही है लेकिन उसको खरीददार नहीं मिला रहा। यहां हम बात अमिताभ द्वारा किसी समय में इस्तेमाल की गई एक गाड़ी के बारे कर रहे हैं। ब्रिटिश कंपनी की लग्जरी एसयूवी रेंज रोवर वोग ऑटोबायोग्राफी जिसे कभी अमिताभ ने इस्तेमाल किया और उसके बाद बेच दिया। और अब एक बार फिर सदी के महानायक की रेंज रोवर कार बिकने के लिए पिछले कई महीनों से यूज्ड मार्केट में है। लेकिन अभी तक इसे नया मालिक नहीं मिला है।

केवल 35,000 किलोमीटर ही चली है

कार को बेचने के लिए इसके वर्तमान मालिक ने एक वेबसाइट पर इसका विज्ञापन दिया है। वहीं विज्ञापन में गाड़ी के मालिक ने यह भी बताया है कि इससे पहले यह कार बिग बी की थी। उसके बावजूद भी गाड़ी को नया मालिक नहीं मिला है। गाड़ी के मालिक ने इसके लिए लगभग 24 लाख रूपये की मांग की है। वहीं बात अगर गाड़ी की कंडीशन की करे तो, इसकी इसकी कंडीशन काफी अच्छी है। गाड़ी केवल 35,000 किलोमीटर ही चली हुई है। 

किन कारणों से नहीं मिल रहा खरीददार

गाड़ी के लिए मांगी जा रही कीमत लगभग 13 साल पुरानी गाड़ी के लिए थोड़ी ज्यादा है। वहीं इस गाड़ी का प्रोडक्शन भी कंपनी बंद कर चुकी है। इसके अलावा फ्यूल की बात की जाए, तो यह पेट्रोल वर्जन है और इस सेगमेंट में डीजल गाड़ियों का बोलबाला है। क्योंकि पेट्रोल के मुकाबले डीजल की कीमत कम है और साथ ही डीजल गाडियों की फ्यूल इकोनॉमी भी पेट्रोल से अधिक होती है। इसके अलावा यह एक इम्पोर्टेड मॉडल में जो भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं है। जिसका मतलब है गाड़ी में कोई भी दिक्कत आने पर स्पेयर पार्ट्स को इम्पोर्ट करना ही केवल एक विकल्प है, जो कि काफी महंगा साबित हो सकता है। इसके साथ ही गाड़ी की वॉरंटी भी खत्म हो चुकी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें