ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल फूंकने जा रहे अमित शाह, TMC ने पोस्टर लगाकर उड़ाया मजाक

पश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल फूंकने जा रहे अमित शाह, TMC ने पोस्टर लगाकर उड़ाया मजाक

अमित शाह आज दोपहर में पश्चिम बंगाल के धुंआधार दौरे की शुरुआत करेंगे और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पुष्टि की है कि केंद्रीय गृह मंत्री ‘रैली के बाद आज शाम को राज्य से रवाना हो जाएंगे’।

पश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल फूंकने जा रहे अमित शाह, TMC ने पोस्टर लगाकर उड़ाया मजाक
Nisarg Dixitएजेंसी,कोलकाताWed, 29 Nov 2023 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक विशाल रैली को संबोधित करने वाले हैं। इस रैली से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनावी अभियान की दिशा तय होने की संभावना है। प्रदेश भाजपा ने उनके कार्यक्रम की पुष्टि की है।

शाह आज दोपहर में पश्चिम बंगाल के धुंआधार दौरे की शुरुआत करेंगे और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पुष्टि की है कि केंद्रीय गृह मंत्री ‘रैली के बाद आज शाम को राज्य से रवाना हो जाएंगे’।

मजूमदार ने मंगलवार को अप्रैल में एक रैली के दौरान व्यक्त की गई भावनाओं को दोहराते हुए कहा था, ‘अमित शाह जी बंगाल में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए माहौल तैयार कर सकते हैं।’ उस समय शाह ने राज्य से 35 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था। भाजपा ने 2019 के संसदीय चुनावों में पश्चिम बंगाल में 42 निर्वाचन क्षेत्रों में से 18 सीटें हासिल कीं।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शाह की रैली को तवज्जो न देते हुए कहा कि इससे भाजपा को ‘सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेंगे’। तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने कहा, ‘भाजपा ने 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान एक विशाल चुनाव अभियान चलाया, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। इस बार भी इसका कोई असर नहीं होगा।’

तृणमूल कांग्रेस ने शाह के दौरे का उपहास करते हुए पूरे शहर में पोस्टर लगाए हैं। इसके अलावा पार्टी के युवा प्रकोष्ठ ने 51,000 पत्र भेजने की योजना बनाई है, जिसमें नौकरियों की मांग की जाएगी और राज्य के लिए केंद्र द्वारा कथित तौर पर धन रोके जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। ये पत्र नई दिल्ली में शाह के आवासीय पते पर भेजे जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें