DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशआज 'मोदी वैन' को हरी झंडी दिखाएंगे अमित शाह, इन खास चीजों से है लैस

आज 'मोदी वैन' को हरी झंडी दिखाएंगे अमित शाह, इन खास चीजों से है लैस

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Nootan Vaindel
Tue, 19 Oct 2021 07:03 AM
आज 'मोदी वैन' को हरी झंडी दिखाएंगे अमित शाह, इन खास चीजों से है लैस

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मोदी वैन को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत करने जा रहे हैं। पीएम मोदी के सरकार में 20 साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी इस मिशन की शुरुआत कर रही है। मोदी वैन का शुभारंभ सेवा की संगठन कार्यक्रम के तहत किया जा रहा है। पीएम मोदी 7 अक्टूबर 2001 को पहली बार मुख्यमत्री नियुक्त किए गए थे। बता दें कि इस विशेष वैन को कौशांबी विकास परिषद से संचालित किया जाएगा। इसे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव विनोद सोनकर और उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी से लोकसभा सांसद विनोद सोनकर चला रहे हैं।

सोनकर ने बताया, “ऐसी पांच वैन कौशांबी जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में संचालित की जाएंगी। प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक वैन होगी। इन्हें एक कंट्रोल रूम से संचालित किया जाएगा।” सोनकर ने कहा कि प्रत्येक वाहन में पीएम मोदी के मासिक 'मन की बात' रेडियो पते के साथ-साथ उनकी सार्वजनिक रैलियों और भाषणों को प्रसारित करने के लिए 32 इंच की टेलीविजन और हाई-स्पीड इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध होंगी।

मोदी वैन दूरदराज के गांवों में कोरोना वायरस बीमारी के खिलाफ टीकाकरण को बढ़ावा देने में भी मदद करेगी। भाजपा नेता ने यह जानकारी दी। इसकी विशेषताओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वैन में एक टेलीमेडिसिन है, साथ ही एक मशीन है जो एक बार में 39 रक्त के नमूनों का परीक्षण कर सकती है।

7 अक्टूबर 2001 को पीएम मोदी पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने, और उसके बाद दो बार फिर से सीएम चुने गए। सितंबर 2013 में, उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के पीएम उम्मीदवार के रूप में नियुक्त किया गया था।

उनके नेतृत्व में, बीजेपी ने 282 सीटें जीतीं, 1984 के बाद यह पहली बार था जब किसी पार्टी ने अपने दम पर संसदीय बहुमत हासिल किया। 2019 में, बीजेपी की संख्या बढ़कर 303 हो गई। पीएम मोदी को देश की जनता ने एक बार प्रधानमंत्री चुना था।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें