DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर के 2 दिवसीय दौरे पर, सुरक्षा और विकास कार्यों का लेंगे जायजा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी बुधवार से दो दिन जम्मू एवं कश्मीर में रहेंगे। इस दौरान वह सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की राज्यपाल सत्यपाल मलिक के संग सह-अध्यक्षता करेंगे। अपने दौरे के दौरान अमित शाह राज्य की सुरक्षा की स्थितियों का जायजा लेंगे और विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहली बार इस सीमांत राज्य में कदम रखने जा रहे हैं। जानकार सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान आंतरिक सुरक्षा पर  चर्चा करना शाह की शीर्ष प्राथमिकता रहेगी। वह हालांकि राज्य के जम्मू और लद्दाख संभाग का दौरा नहीं करेंगे। 

सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक के बाद शाह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकतार्ओं और पंचायत सदस्यों को भी अलग-अलग संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा, “वे इस दौरान राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ राज्य की वर्तमान सुरक्षा संबंधित स्थिति पर चर्चा करेंगे। चर्चा में राज्य के वरिष्ठ अधिकारी और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी हिस्सा लेंगे।”

सूत्रों ने कहा, “इस दौरान अमित शाह अमरनाथजी गुफा मंदिर भी जाएंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे।” इस वर्ष अमरनाथ यात्रा पहली जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी। भाजपा सूत्रों ने कहा कि शाह गुरुवार को पार्टी नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों, मुख्यधारा की पार्टियों के नेताओं, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों और पंचायत सदस्यों से मुलाकात करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि केंद्रीय गृहमंत्री के समक्ष क्या कोई खास मांग रखेंगे, एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने आईएएनएस से कहा, “हम हमेशा राज्य स्तर के मुद्दे उठाते रहे हैं। पाटीर् नेतृत्व से मुलाकात के दौरान हम अन्य समस्याएं भी उठाएंगे। हम यह मांग करेंगे कि विधानसभा सीटों का परिसीमन नए सिरे से कराया जाए।”

अमित शाह का घाटी दौरा पहले 3० जून को ही तय था, लेकिन केंद्रीय बजट संबंधी कार्यों में व्यस्तता के कारण कार्यक्रम में बदलाव किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amit Shah visits Kashmir today focus remains on development and security