ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअमित शाह 28 फरवरी को जाएंगे भुवनेश्वर, ईस्टर्न जोनल काउंसिल की करेगें अध्यक्षता

अमित शाह 28 फरवरी को जाएंगे भुवनेश्वर, ईस्टर्न जोनल काउंसिल की करेगें अध्यक्षता

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर 28 फरवरी को ओडिशा जा रहे हैं। गृहमंत्री शाह अपने दौरे में भुवनेश्वर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। शाह का भुवनेवर में नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के...

अमित शाह 28 फरवरी को जाएंगे भुवनेश्वर, ईस्टर्न जोनल काउंसिल की करेगें अध्यक्षता
नई दिल्ली । आईएएनएसSat, 22 Feb 2020 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर 28 फरवरी को ओडिशा जा रहे हैं। गृहमंत्री शाह अपने दौरे में भुवनेश्वर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। शाह का भुवनेवर में नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के पक्ष में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह भुवनेश्वर में ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक भुवनेश्वर के लोक सेवा कन्वेंशन सेंटर में 28 फरवरी को होगी। इस बैठक में पश्चिम बंगाल, बिहार ,झारखंड और ओडिशा के मुख्यमंत्री के अलावा राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे।

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अधिकारियों की बड़ी टीम हिस्सा लेगी। बताया गया है कि बैठक में अंतरार्ज्यीय मुद्दों के अलावा विकास और केंद्रीय योजनाओं के कायार्न्वयन पर चचार् होगी। बैठक में रेल परियोजनाओं, आपदा प्रबंधन के लिए ढांचागत संरक्षण तैयार करना, कोयले की रॉयल्टी, ग्राम पंचायतों को धन मुहैया कराना, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम, आधार कार्ड डाटा बेस तैयार करना, टेलीकॉम और इंटरनेट कनेक्टिविटी से संबंधित मुद्दों पर चचार् होगी।  सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में जीएसटी कलेक्शन और समयबद्व तरीके से केंद्र द्वारा राज्यों को धन मुहैया कराने संबंधी मुद्दों पर भी विस्तार से चचार् हो सकती है।

ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक के बाद गृह मंत्री अमित शाह भुवनेश्वर में नागरिकता सशोधन कानून के पक्ष में 28 फरवरी को ही एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। 29 फरवरी को शाह का महाप्रभु लिंगराज का दर्शन करने का कार्यक्रम है। अमित शाह पुरी जाकर महाप्रभु श्री जगन्नाथ का भी दर्शन करेंगे। इसके अलावा भुवनेश्वर में अमित शाह भाजपा के सभी सांसदों  के साथ भी बैठक भी करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें