Amit Shah Says Manipur became blockade free under BJP led govt at Thoubal - अमित शाह ने मणिपुर को बताया 'खिलाड़ियों की धरती', कहा- NDA सरकार में नाकाबंदी मुक्त बना प्रदेश DA Image
15 नबम्बर, 2019|4:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमित शाह ने मणिपुर को बताया 'खिलाड़ियों की धरती', कहा- NDA सरकार में नाकाबंदी मुक्त बना प्रदेश

amit shah addressed a public meeting in thoubal  manipur   amit shah twitter april 5  2019

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस शासन में बार-बार के बंद और हड़तालों के चलते जरूरी चीजों की कीमतें आसमान छू रही थीं, लेकिन भाजपा नीत सरकार ने राज्य को ''नाकाबंदी" मुक्त किया। शाह ने मणिपुर में पार्टी की सरकार की उसके विकास कार्यों के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बिरेन सिंह को एक ''सच्चा चौकीदार कहा जा सकता है क्योंकि उन्होंने सीमा सुरक्षा बल में कार्य किया है।

PM मोदी बोले: पाकिस्तान में हीरो बनने की होड़ कर रहे हैं कांग्रेस, सपा और बसपा

उन्होंने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''कांग्रेस शासन के दौरान बार..बार बंद होते थे, एक बंद तो 160 दिन तक चला। इससे जरूरी चीजों के दाम बढ़ गए। यद्यपि बिरेनजी के शासन में मणिपुर नाकाबंदी मुक्त बन गया है।" उन्होंने मणिपुर में राजग सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए कहा कि उड़ान योजना के तहत पांच हेलीपैड का निर्माण किया गया है और पांच वर्षों में राज्य में 300 किलोमीटर सड़क का निर्माण हुआ है।

ममता ने केंद्र सरकार पर हमला; NRC और नागरिकता विधेयक को बताया मूर्ख बनाने वाला लॉलीपॉप

उन्होंने दावा किया, ''यदि आप संप्रग सरकार में 13वें वित्त आयोग और राजग सरकार में 14वें वित्त आयोग की तुलना करेंगे तो आपको पता चलेगा कि मोदी नीत सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास के लिए 238 प्रतिशत अधिक राशि का आवंटन किया है।" उन्होंने राज्य की रहने वाली बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉम की प्रशंसा की और कहा कि मणिपुर ''एथलीट एवं खिलाड़ियों" की धरती है।

उन्होंने कहा, ''भाजपा नीत सरकार मणिपुर में भारत के पहले राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय का निर्माण कर रही है।" मणिपुर में लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 11 अप्रैल और 18 अप्रैल को होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amit Shah Says Manipur became blockade free under BJP led govt at Thoubal