ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPM का अपमान करने की चुकानी पड़ेगी कीमत, मौजूदा सीटें भी नहीं बचा पाएगी कांग्रेस; बायकॉट पर खूब बरसे अमित शाह

PM का अपमान करने की चुकानी पड़ेगी कीमत, मौजूदा सीटें भी नहीं बचा पाएगी कांग्रेस; बायकॉट पर खूब बरसे अमित शाह

शाह ने गुरुवार को गुवाहाटी (असम) में एक सार्वजनिक सभा में भाग लेते हुए कहा, "नरेंद्र मोदी अगले साल 300 से अधिक सीटों के साथ फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। कांग्रेस ने विपक्षी पार्टी का दर्जा खो दिया है।

PM का अपमान करने की चुकानी पड़ेगी कीमत, मौजूदा सीटें भी नहीं बचा पाएगी कांग्रेस; बायकॉट पर खूब बरसे अमित शाह
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,गुवाहाटीThu, 25 May 2023 09:19 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल जो 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें 2024 के आम चुनावों में प्रधानमंत्री और जनादेश का अपमान करने की कीमत चुकानी होगी। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के बाद नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का जिक्र करते हुए शाह ने दावा किया का विपक्षी कांग्रेस लोकसभा में अपनी मौजूदा सीटें भी नहीं बचा पाएगी।

तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, जनता दल (यूनाइटेड), समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी सहित कांग्रेस सहित 19 दलों ने यह कहते हुए उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला किया है कि नए भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा किया जाना चाहिए न कि प्रधानमंत्री। विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, “यह एक लोकतंत्र है और भारत के लोगों ने नरेंद्र मोदी को पीएम बनने के लिए वोट दिया है। लेकिन कांग्रेस पार्टी और उसका शाही परिवार (गांधी) नौ साल बाद भी पीएम को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। वे प्रधानमंत्री को संसद में बोलने की अनुमति नहीं देते हैं और जब वह बोलते हैं या किसी कार्यक्रम में भाग लेते हैं तो कार्यवाही का बहिष्कार करते हैं।” 

शाह ने गुरुवार को गुवाहाटी (असम) में एक सार्वजनिक सभा में भाग लेते हुए कहा, "नरेंद्र मोदी अगले साल 300 से अधिक सीटों के साथ फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। कांग्रेस ने विपक्षी पार्टी का दर्जा खो दिया है और लोकसभा में अपनी मौजूदा सीटों की संख्या को भी सुरक्षित नहीं कर पाएगी।" उन्होंने कहा, “कांग्रेस का नकारात्मक रवैया है। पीएम 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे लेकिन कांग्रेस यह बहाना बनाकर इसका बहिष्कार कर राजनीति कर रही है कि राष्ट्रपति को इसका उद्घाटन करना चाहिए।”

असम सरकार की नौकरियों के लिए सफल उम्मीदवारों को 44,703 नियुक्ति पत्र औपचारिक रूप से वितरित करने के बाद यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का “रवैया नकारात्मक” है। उन्होंने कांग्रेस पर नए संसद भवन के निर्धारित उद्घाटन का बहिष्कार करके राजनीति करने का आरोप भी लगाया।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और विपक्ष शासित राज्यों में ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जहां संबंधित राज्यपालों के बजाय संबंधित मुख्यमंत्रियों और सोनिया गांधी व राहुल गांधी जैसे कांग्रेस नेताओं द्वारा नए विधानसभा भवनों की आधारशिला रखी गई। उन्होंने कहा, “कांग्रेस प्रधानमंत्री को संसद के अंदर बोलने की अनुमति नहीं देती है। भारतीय लोगों ने मोदी को बोलने का जनादेश दिया है। प्रधानमंत्री का सम्मान नहीं करना लोगों के जनादेश का अपमान करने जैसा है।” शाह ने कहा, “भारत के 1.3 बिलियन से अधिक लोग देख रहे हैं कि आप (कांग्रेस) क्या कर रहे हैं। और अगले लोकसभा चुनाव में, जब आप लोगों का जनादेश लेने जाएंगे, तो आपको (2019 की तुलना में) कम सीटें मिलेंगी और मोदीजी 300 से अधिक सीटें जीतकर फिर से पीएम बनेंगे।” 

उन्होंने कहा, “इस नकारात्मक दृष्टिकोण से देश को कभी लाभ नहीं होगा। जब भाजपा विपक्ष में थी, हम आपका (कांग्रेस का) सम्मान करते थे और रचनात्मक भूमिका निभाते थे। लेकिन स्पष्ट बहुमत से पीएम बनने के बावजूद आप उनका (मोदी का) समर्थन नहीं कर रहे हैं, यह जनादेश का अपमान है।" रविवार के कार्यक्रम का बहिष्कार करने वाले अन्य विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए, शाह ने कहा कि उनका भी 2024 के अगले आम चुनावों में कांग्रेस की तरह ही हश्र होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें