DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एटॉमिक एनर्जी मंत्रालय के साथ अपने पास रखे ये विभाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया। वहीं, पीएम मोदी ने डीओपीटी, एटॉमिक एनर्जी मंत्रालय अपने पास ही रखा है। इसके साथ ही सभी अहम नीतिगत मुद्दों से जुड़े मंत्रालय तथा अनावंटित मंत्रालय भी प्रधानमंत्री के पास ही रहेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार में अमित शाह को गृह मंत्रालय और राजनाथ को रक्षा मंत्रालय का प्रभार दिया गया है।

इसके अलावा स्मृति ईरानी को उनके पुराने विभाग कपड़ा मंत्रालय के साथ-साथ महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, महेंद्र नाथ पांडेय को कौशल विकास मंत्रालय और प्रह्लाद जोशी को संसदीय कार्य तथा कोयला एवं खान मंत्रालय का मंत्री बनाया गया है।

रामविलास पासवान के विभाग में कोई बदलाव नहीं किया गया है और वह पहले की तरह खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री बने रहेंगे। इसी तरह से हरसिमरत कौर बादल भी पहले की तरह खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय तथा मुख्तार अब्बास नकवी अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री बने रहेंगे। 

थावर चंद गेहलोत को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय तथा अर्जुन मुंडा को आदिवासी कल्याण मंत्रालय में मंत्री बनाया गया है। डॉ हर्षवर्द्धन कानून मंत्री तथा श्री डीवी सदानंद गौड़ा रसायन एवं उर्वरक मंत्री बने रहेंगे।

मोदी सरकार में अमित शाह गृह मंत्री तो राजनाथ बने रक्षा मंत्री, LIST

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:amit shah new home minister pm modi will see these ministries full list