Amit Shah met children admitted in AIIMS and gifted them fruits as part of the party seva saptah campaign launched to celebrate PM Modi birthday - PM मोदी जन्मदिन: अमित शाह ने शुरू की सेवा सप्ताह की शुरुआत, AIIMS में बच्चों को बांटे फल DA Image
9 दिसंबर, 2019|9:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PM मोदी जन्मदिन: अमित शाह ने शुरू की सेवा सप्ताह की शुरुआत, AIIMS में बच्चों को बांटे फल

 amit shah met children admitted in aiims and gifted them fruits as part of the party seva saptah ca

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एम्स में भर्ती बच्चों से मुलाकात की और उन्हें पीएम मोदी के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए शुरू किए गए पार्टी के 'सेवा सप्तकंम चिन्ह' के हिस्से के रूप में फल दिए।

बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार से शुरू की है। उन्होंने एम्स अस्पताल पहुंचकर बच्चों को फल बांटे। यह सेवा सप्ताह 14 से 20 सितंबर तक मनाया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। 

सोनिया गांधी की सक्रियता से कांग्रेस में उम्मीद जगी 

सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत विभिन्न सामाजिक व सेवा के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। पार्टी ने इसके लिए तीन नेताओं की एक समिति बनाई है तो सभी आयोजनों को अंतिम रूप दे रही है। प्रधानमंत्री का जन्मदिन 17 सितंबर को मनाया जाएगा। मोदी सरकार-2 के सौ दिन पूरे होने के साथ ही प्रधानमंत्री का भी जन्मदिन आ रहा है। बीजेपी इसे उपलब्धियों के जश्न के रूप में मनाएगी। पार्टी उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सचिव सुधा यादव व सुनील देवधर सारे आयोजनों को अंतिम रूप दे रहे हैं। सूत्रों के अनुसार खन्ना पार्टी संगठन और केंद्र व राज्य स्तर के पदाधिकारियों के साथ समन्वय का काम देख रहे हैं। वहीं मेघवाल सांसदों व मंत्रियों के कार्यक्रमों व उनमें भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री अपना जन्मदिन संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मना सकते हैं। हालांकि अभी अधिकृत सूचना नहीं दी गई है। 

जीवन से जुड़े अहम पहलू बताए जाएंगे 

सेवा सप्ताह में मुख्य फोकस स्वस्छता व सेवा कार्यक्रमों पर होगा। इस दौरान रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य परीक्षण व आंख जांच शिविर, दिव्यांग उपकरण वितरण शिविर, जरूरतमंदों को राहत व मदद कार्यक्रम आदि का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर होने वाले कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री मोदी के जीवन व उपलब्धियों संबंधित पुस्तकें, उनके जीवन से जुड़े दुर्लभ चित्र भी लोगों में वितरित किए जाएंगे। प्रदर्शनी, संगोष्ठी व सेमीनार भी आयोजित किए जाएंगे। 

हर दिन के मुकाबले ज्यादा होगा काम

कार्यक्रम राज्य व जिला के साथ मंडल स्तर तक होंगे और सभी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएगी। पार्टी के कार्यक्रम योजना से जुड़े एक नेता ने कहा, इस दौरान मोदी सरकार-दो के दौरान लिए गए ऐतिहासिक फैसलों को भी जनता तक पहुंचाया जाएगा। भाजपा के लिए यह महज उत्सव का विषय नहीं होगा, बल्कि सामान्य जनजीवन व आम जनता के लिए कुछ ज्यादा कार्य करने का अवसर होगा। मोदी अनथक काम करते हैं। पार्टी कार्यकर्ता हर दिन के मुकाबले ज्यादा काम करके, लोगों तक पहुंच बनाकर इसे मनाएगा।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amit Shah met children admitted in AIIMS and gifted them fruits as part of the party seva saptah campaign launched to celebrate PM Modi birthday