ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतेलंगाना में बोले अमित शाह- अगर अभी नहीं, फिर भी कर्नाटक में बीजेपी पक्का बनाएगी सरकार

तेलंगाना में बोले अमित शाह- अगर अभी नहीं, फिर भी कर्नाटक में बीजेपी पक्का बनाएगी सरकार

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को विश्वास जाहिर करते हुए कहा कि भविष्य में निश्चित तौर पर पार्टी दक्षिण राज्य तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और केरल में सरकार बनाएगी। हैदराबाद...

तेलंगाना में बोले अमित शाह- अगर अभी नहीं, फिर भी कर्नाटक में बीजेपी पक्का बनाएगी सरकार
श्रीनिवासराव अप्पारासु (हिटी),हैदराबादSat, 06 Jul 2019 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को विश्वास जाहिर करते हुए कहा कि भविष्य में निश्चित तौर पर पार्टी दक्षिण राज्य तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और केरल में सरकार बनाएगी।

हैदराबाद के शमशाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा- “बीजेपी पहले से ही कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी है। अगर अभी फौरन नहीं तो भी हम वहां पर सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं। और आनेवाले वर्षों में, हमारे पास ये क्षमता होगी कि हम तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और केरल में भी अपनी सरकार बना सकें।”

केन्द्र में मोदी सरकार दोबारा सत्ता में आने के बाद पहली बार हैदराबाद दौरे पर आए अमित शाह ने सफलतापूर्वक तेलंगाना में पार्टी की सदस्यता अभियान शुरु किया।

जिन लोगों ने बीजेपी के ज्वाइन किया उनमें संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. भास्कर राव भी है, जो 1982 में तेलुगू देशम पार्टी बनाते वक्त एनटी रामाराव के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही, रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर आरवी चन्द्रावन ने भी पार्टी ज्वाइन किया।

हाल के चुनावों में जिस तरह भारतीय जनता पार्टी ने तेलंगाना में 19 फीसदी वोट हासिल कर अपनी स्थिति मजबूत की उस पर खुशी जाहिर करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि देश के 17 राज्यों में बीजेपी ने चुनावों में पचास फीसदी से ज्यादा वोट हासिल किए।

ये भी पढ़ें: 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद कर्नाटक सरकार पर मंडराए खतरे के बादल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें