Amit Shah and Nitish Kumar Press Conference on Bihar Seat in 2019 Lok Sabha Election - 2019 लोकसभा चुनाव:बिहार में BJP-JDU के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला हुआ तय, जानें अमित शाह और नीतीश कुमार ने क्या कहा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 लोकसभा चुनाव:बिहार में BJP-JDU के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला हुआ तय, जानें अमित शाह और नीतीश कुमार ने क्या कहा

नीतीश कुमार और अमित शाह (फोटो एएनआई)

1 / 2नीतीश कुमार और अमित शाह (फोटो एएनआई)

अमित शाह और नीतीश कुमार

2 / 2अमित शाह और नीतीश कुमार

PreviousNext

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों को लेकर चल रही खींचतान शुक्रवार को खत्म हो गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच दिल्ली में हुई बैठक के बाद सीट बंटवारे को लेकर फैसला हो गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, जेडीयू और बीजेपी एक समान सीट पर चुनाव लड़ेंगे और अन्य साथियों को भी सम्मानजनक सीटें मिलेंगी । उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी उसकी घोषणा कुछ दिनों में की जाएगी।

अमित शाह ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव पीएम मोदी की अध्यक्षता में लड़ा जाएगा और एनडीए पहले से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेंगे। उपेंद्र कुशवाह के बारे में पूछे गए सवाल पर अमित शाह ने कहा कि वह हमारे साथ है और एनडीए के सभी साथियों को सम्मानजनक सीटें दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि राम विलास पासवान और उपेंद्र कुशवाह हमारे साथ हैं और नए साथी के आने पर सभी की सीटों को घटाया गया है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में सीट बंटवारे के फॉर्मूला पर बात हो गई है।

मोदी के पक्ष में है माहौल, पहले से ज्यादा सीटें जीतेंगे: अमित शाह

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनावों में बिहार के 40 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 22 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं लोजपा ने 6, आरएलएसपी ने तीन और जेडीयू को दो सीटों पर जीत हासिल हुई थी। उधर, एनसीपी ने एक, कांग्रेस ने दो और आरजेडी ने चार सीटों पर जीत हासिल की थी।

शरद पवार की भविष्यवाणी, 2019 में किसी भी दल को नहीं मिलेगा बहुमत

नीतीश कुमार के साथ उनकी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और जदयू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन उर्फ ललन भी थे। दलीय सूत्रों के मुताबिक यह सीएम की राजनीतिक यात्रा है। उनके पहुंचते ही दिल्ली में मौजूद जदयू के कुछ और नेता उनसे मिलने पहुंचे। 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए के बीच बिहार की सीटों पर बंटवारे को लेकर चल रही बातचीत के बीच नीतीश कुमार का दिल्ली पहुंचना अहम माना जा रहा था। 

BJP ने शुरू किया चंदा अभियान, जानें सुषमा और शाह ने दिया कितना डोनेशन

गौरतलब हो कि जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने बुधवार को ही कहा था कि सीट बंटवारे पर निर्णय लिया जा चुका है और जल्द ही इसका ऐलान आला नेता करेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amit Shah and Nitish Kumar Press Conference on Bihar Seat in 2019 Lok Sabha Election