ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजानिए कौन हैं अमित पालेकर, जिन्हें AAP ने गोवा में बनाया अपना सीएम उम्मीदवार

जानिए कौन हैं अमित पालेकर, जिन्हें AAP ने गोवा में बनाया अपना सीएम उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा में ऐलान किया है कि अमित...

जानिए कौन हैं अमित पालेकर, जिन्हें AAP ने गोवा में बनाया अपना सीएम उम्मीदवार
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 12:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा में ऐलान किया है कि अमित पालेकर सीएम उम्मीदवार होंगे। उनका नाम लिस्ट में सबसे आगे चल रहा था। आप ने पहले ही कहा था कि उनका सीएम फेस भंडारी समाज का होगा।

दरअसल, मंगलवार की अरविंद केजरीवाल गोवा पहुंचे थे और बुधवार सुबह 11 बजे पणजी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के सीएम चेहरे की घोषणा की है। बता दें कि गोवा में करीब 35 फीसदी आबादी भंडारी समाज की है। पिछले चुनावों में अमित पालेकर  ने आम आदमी पार्टी के लिए डोर-टू-डोर कैंपेन किया था।

कौन हैं अमित पालेकर:
अमित पालेकर पेशे से वकील हैं लेकिन हाल ही के दिनों में वे काफी चर्चा में रहे हैं। अमित पालेकर ने कोरोना काल में लोगों की खूब मदद की। उन्होंने अपने पास से एक स्थानीय अस्पताल को 135 बेड डोनेट किए थे। मरीजों को इलाज दिलाने के अलावा, लॉकडाउन में सफर कर रहे परिवारों की मदद भी की थी। पिछले चुनावों में उन्होंने आम आदमी पार्टी के लिए डोर-टू-डोर कैंपेन किया था।

सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में छवि:
अमित पालेकर सोशल वर्क में बहुत सक्रिय हैं, रिपोर्ट्स के मुताबिक गोवा में लोग उन्हें पसंद करते हैं। वह जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे रहते हैं, इसके अलावा भ्रष्टाचार को लेकर भी कई बार आवाज उठा चुके हैं। पालेकर सांता क्रूज इलाके में लंबे समय से सक्रिय हैं यहां उनकी मां दस साल तक सरपंच रह चुकी हैं।

हाल ही में अमित पालेकर चर्चा में रहे जब वह ओल्ड गोवा हैरिटेज परिसर में अवैध तरीके से बनाए जा रहे एक बंगले के खिलाफ अनशन पर बैठ गए थे। उनकी भूख हड़ताल के आगे सरकार को झुकना पड़ा और गोवा सरकार ने विवादित ढांचे के खिलाफ कार्रवाई की। अमित के अनशन पर रहने के दौरान अरविंद केजरीवाल उनसे मिलने पहुंचे थे।

उस दौरान भी अरविंद केजरीवाल से पत्रकारों ने पूछा था कि क्या पालेकर गोवा में आप के सीएम प्रत्याशी होंगे? केजरीवाल ने जवाब में कहा था कि सीएम प्रत्याशी की जानकरी सही समय पर दे दी जायेगी लेकिन इस दौरान उन्होंने पालेकर के नाम से इनकार भी नहीं किया था। पार्टी ने अमित पालेकर को सेंट क्रूज विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें