ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशनीतीश कुमार की दावेदारी के बीच केसीआर भी बनाएंगे राष्ट्रीय दल, दशहरे पर बड़ी तैयारी

नीतीश कुमार की दावेदारी के बीच केसीआर भी बनाएंगे राष्ट्रीय दल, दशहरे पर बड़ी तैयारी

राष्ट्रीय पार्टी के ऐलान के बाद अक्टूबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में केसीआर दिल्ली में एक रैली को भी संबोधित कर सकते हैं। जहां वो अपनी पार्टी के एजेंडे के साथ-साथ फ्लैग का अनावरण करेंगे।

नीतीश कुमार की दावेदारी के बीच केसीआर भी बनाएंगे राष्ट्रीय दल, दशहरे पर बड़ी तैयारी
Ashutosh Rayश्रीनिवास राव अप्पारासू,हैदराबादThu, 29 Sep 2022 06:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दावेदारी के बीच अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) राष्ट्रीय दल बनाने जा रहे हैं। हैदरबाद में 5 अक्टूबर को दशहरा के मौके पर राष्ट्रीय दल से पर्दा उठ जाएगा। कार्यक्रम की तैयारी भी जोरों पर चल रही है। केसीआर की ओर से राष्ट्रीय पार्टी के नाम और उसके संरचना को लेकर पहले से ही काम किया जा रहा था। अब विजय दशमी के मौके पर राष्ट्रीय पार्टी की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी।

पार्टी नेताओं का कहना है कि किसी भी काम की शुरुआत के लिए दशहरा एक शुभ दिन होता है। ऐसे में इसी दिन राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा की औपचारिक घोषणा की जाएगी। दशहरा के दिन तेलंगाना भवन में दोपहर बाद टीआरएस विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें मुख्यमंत्री केसीआर की ओर से राष्ट्रीय पार्टी के गठन को लेकर वन लाइन प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

टीआरएस के सभी नेता तेलंगाना भवन जुटेंगे

तेलंगाना भवन में विधायक दल की बैठक के बाद टीआरएस की राज्य कार्यकारिणी समिति की ओर से भी एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। इस दिन पार्टी के सभी सांसदों, विधायक, एमएलसी और राज्य स्तर के सीनियर नेताओं के साथ-साथ पार्टी के सभी सीनियर नेताओं को तेलंगाना भवन आने को कहा गया है। इसके बाद केसीआर राष्ट्रीय पार्टी के शुभारंभ की घोषणा करेंगे और पार्टी के नेताओं को एजेंडे के बारे बताएंगे। पार्टी नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री उसी बैठक में टीआरएस के राष्ट्रीय समन्यवकों की भी घोषणा करेंगे।

क्या हो सकता है राष्ट्रीय पार्टी का नाम?

हालांकि, नई राष्ट्रीय पार्टी का नाम अभी तक गुप्त रखा गया है, लेकिन पार्टी नेताओं ने संभावना जताई है कि उनकी राष्ट्रीय पार्टी का नाम भारतीय राष्ट्र समिति (BRS) हो सकती है। अभी तक इस बात को लेकर भी स्थिति साफ नहीं हो पाई है कि केसीआर अपनी पुरानी पार्टी टीआरएस को भंग करेंगे या फिर बीआरएस में उसका विलय करेंगे या फिर टीआरएस भी अपने अस्तित्व में रहेगी।

प्रमुख राज्यों में प्रचार अभियान की तैयारी

राष्ट्रीय पार्टी के शुभारंभ को देखते हुए टीआरएस की ओर से देश के सभी प्रमुख राज्यों में प्रचार अभियान चलाने की योजना बनाई जा रही है। देशभर के प्रमुख शहरों में होर्डिंग के साथ-साथ प्रमुख दैनिक समाचार पत्रों के पहले पन्ने पर विज्ञापन देने की भी तैयारी चल रही है। पार्टी नेताओं ने कहा कि 'देश का नेता केसीआर' का नारा देश के कोने-कोने में ले जाया जाएगा।

epaper