ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबॉयकॉट चाइना की पकड़ती मांग के बीच पेटीएम ने ट्विटर हैंडल पर लिखा- गर्व से भारतीय

बॉयकॉट चाइना की पकड़ती मांग के बीच पेटीएम ने ट्विटर हैंडल पर लिखा- गर्व से भारतीय

लद्दाख के गलवान में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास हुई भारत और चीन के बीच हुआ सैन्य हिंसा के बाद देश में बॉयकॉट चाइन की मांग जोर पकड़ रही है। सरकार की तरफ से न सिर्फ चाइनीज कंपनियों के ठेके रद्द...

बॉयकॉट चाइना की पकड़ती मांग के बीच पेटीएम ने ट्विटर हैंडल पर लिखा- गर्व से भारतीय
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Tue, 30 Jun 2020 09:02 PM
ऐप पर पढ़ें

लद्दाख के गलवान में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास हुई भारत और चीन के बीच हुआ सैन्य हिंसा के बाद देश में बॉयकॉट चाइन की मांग जोर पकड़ रही है। सरकार की तरफ से न सिर्फ चाइनीज कंपनियों के ठेके रद्द किए गए बल्कि पॉपुलर टिक टॉक और शेयर इट समेत 59 चीनी ऐप को सरकार ने बंद करने का आदेश दिया है। इन सबके बीच भारत में डिजिटल लेन-देन में काफी प्रचलित पेटीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर प्राउडली इंडियन (गर्व से भारतीय) लिखा है। इसके बाद से पेटीएम ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा है और हर कोई अपने तरीके से प्रतिक्रियाएं दे रहा है।

एक टविटर यूजर ने लिखा है, "मै पेटीएम से प्यार करता हूं। इस साल के शुरुआत तक पूरी कंपनी आंतरिक बातचीत के लिए चाइनीज ऐप डिंग टॉक का इस्तेमाल करता था। अब यह प्राउड इंडियन है।"

ये भी पढ़ें: अपने 59 एप पर बैन से बौखलाया चीन, दे रहा है WTO नियमों की दुहाई

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा है- पेटीएम इंडियन है, कौन जानता है कि इस ऐप में 42 प्रतिशत निवेश चीन की कंपनियों का होगा।

मोहम्मद अब्दुल सत्तार नाम के एक ट्वीटर यूजर ने लिखा है कि पेटीएम भारतीय है। लेकिन, इसका 60 फीसदी मुनाफा चीन जाता है। क्या सरकार सुन रही है? 

चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर बढ़ती तल्खी के बीच ऐसा माना जा रहा है कि सरकार की तरफ से कुछ और चीनी ऐप पर गाज गिर सकती है। ऐसे में पेटीएम की तरफ से प्राउडली इंडियन लिखे जाने के बाद लोग इसे बॉयकॉट चाइना से जोड़कर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: नेपाल: खतरे में PM ओली की कुर्सी, 'नाकाम' बता प्रचंड ने मांगा इस्तीफा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें