ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशअमेठी-रायबरेली से लड़ेंगे राहुल-प्रियंका? कांग्रेस की अहम बैठक, आज वायनाड में खत्म हुआ है चुनाव

अमेठी-रायबरेली से लड़ेंगे राहुल-प्रियंका? कांग्रेस की अहम बैठक, आज वायनाड में खत्म हुआ है चुनाव

Lok Sabha Election 2024: ऐसी अटकलें हैं कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा इन सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि पार्टी की ओर से अब तक पुष्टि नहीं की गई है।

अमेठी-रायबरेली से लड़ेंगे राहुल-प्रियंका? कांग्रेस की अहम बैठक, आज वायनाड में खत्म हुआ है चुनाव
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 26 Apr 2024 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शनिवार को बैठक होगी जिसमें रायबरेली, अमेठी तथा कुछ अन्य लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है। सूत्रों ने बताया कि सीईसी की बैठक शनिवार शाम होगी। सूत्रों का कहना है कि सीईसी की बैठक में उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा क्षेत्रों को लेकर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस ने फिलहाल अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं, लेकिन अब तक पार्टी देशभर में 317 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बार रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया और वह राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुईं हैं। उन्होंने दो दशक तक इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। राहुल गांधी 2004 से 2019 तक अमेठी से लोकसभा सदस्य रहे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। ऐसी अटकलें हैं कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा इन सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि पार्टी की ओर से अब तक पुष्टि नहीं की गई है।

पिछले दिनों गाजियाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान जब राहुल गांधी से अमेठी से चुनाव लड़ने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में होगा और पार्टी का जो भी आदेश होगा, वह उसे मानेंगे। राहुल गांधी केरल वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं जहां शुक्रवार को मतदान संपन्न हो गया।