Amethi in my karmabhoomi Priyanka to decide to contest election Says Rahul Gandhi - राहुल ने अमेठी को बताया 'कर्मभूमि', दो सीटों से चुनाव लड़ने की बात पर रखा सस्पेंस DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल ने अमेठी को बताया 'कर्मभूमि', दो सीटों से चुनाव लड़ने की बात पर रखा सस्पेंस

congress chief rahul gandhi  file pic

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल की वायनाड़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की संभावना को खारिज नहीं करते हुए कहा है कि अतीत में पार्टी के कई नेताओं ने एक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ा है और उनके विषय में पार्टी जल्द फैसला करेगी। हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अमेठी हमेशा उनकी ''कर्मभूमि" बनी रहेगी। प्रियंका गांधी को लोकसभा चुनाव लड़ाने की पार्टी नेताओं की मांग पर गांधी ने कहा कि यह फैसला उन्हें करना है कि वह चुनाव लड़ेंगी या नहीं।

दरअसल, प्रियंका ने चुनाव लड़ने से जुड़े कार्यकर्ता के आग्रह के जवाब में बृहस्पतिवार को कहा कि वह वाराणसी से चुनाव नहीं क्यों नहीं लड़ें? इस बयान के बाद उनके चुनाव लड़ने को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं। राहुल गांधी ने 'पीटीआई को दिए विशेष साक्षात्कार में कहा कि अमेठी उनकी कर्मभूमि है और हमेशा रहेगी। बहरहाल, उन्होंने किसी और भी सीट से चुनाव लड़ने से मना नहीं किया।

हार्दिक पटेल को हाईकोर्ट से झटका, नहीं लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव

उन्होंने कहा, ''अमेठी मेरी कर्मभूमि है और हमेशा रहेगी। कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं ने जो प्रेम, स्नेह और भावनाएं प्रकट की हैं उसके लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं।" गांधी ने कहा, ''अतीत में भी कांग्रेस और दूसरी पार्टी के कई नेताओं ने एक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ा है। इस विषय पर कांग्रेस पार्टी जल्द से जल्द चुनाव लड़ेगी।"

पिछले लोकसभा चुनाव में गांधी ने अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था। प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, ''जहां तक प्रियंका गांधी का सवाल है तो यह फैसला उन्हें करना है कि वह लड़ेंगी या नहीं लड़ेंगी। गांधी ने कहा कि नौजवान और अनुभवी दोनों तरह के उम्मीदवारों को उतारा गया है क्योंकि कांग्रेस को दोनों की जरूरत है। पार्टी अब तक 300 से अधिक उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

ओडिशा में बोले पीएम मोदी-पाकिस्तान शव गिन रहा और विपक्ष मांग रहा सबूत

गौरतलब है कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने वायनाड़ सीट से गांधी से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। कर्नाटक इकाई ने भी राज्य से उन्हें चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। अतीत में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी कर्नाटक की बेल्लारी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी कर्नाटक की ही चिकमंगलूर सीट से चुनाव लड़ी थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amethi in my karmabhoomi Priyanka to decide to contest election Says Rahul Gandhi