US रवाना होने से पहले मोदी बोले, 'नया मील का पत्थर होगी ट्रंप की मौजूदगी' - america ravana hone se pehle bole pm modi meel ka patthar hogi trump ki maujudgi DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

US रवाना होने से पहले मोदी बोले, 'नया मील का पत्थर होगी ट्रंप की मौजूदगी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि ह्यूस्टन कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मौजूदगी एक नया मील का पत्थर होगी। पीएम मोदी ने कहा कि यह पहला मौका होगा जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति उनके साथ भारतीय-अमेरिकी समुदाय के कार्यक्रम में भाग लेंगे।

भारत-अमेरिका संबंधों का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि दोनों राष्ट्र एक साथ मिलकर काम कर अधिक शांतिपूर्ण, स्थिर, सुरक्षित, टिकाऊ और समृद्ध विश्व बनाने में योगदान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 21-27 सितंबर तक अमेरिकी यात्रा पर रहेंगे PM मोदी, ट्रंप से करेंगे मुलाकात

उन्होंने एक सप्ताह लंबी यात्रा पर रवाना होने से पहले अपने संदेश में कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि मेरी यात्रा भारत को अवसरों के लिए एक जीवंत भूमि, एक विश्वसनीय सहयोगी और एक वैश्विक नेता के रूप में पेश करेगी तथा अमेरिका के साथ हमारे संबंधों को नयी ऊर्जा प्रदान करने में भी मदद करेगी।

बता दें कि पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21-27 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने एक हफ्ते से भी कम अंतराल पर दो बार मुलाकात कर सकते हैं। अमेरिका में भारत के शीर्ष राजदूत ने कहा कि भारत-अमेरिका के बीच रणनीतिक संबंधों में यह क्षमता है कि वह इस शताब्दी की 'परिभाषित करने वाली साझेदारी' बन जाए।

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रम्प ने दिया संकेत, 'हाउडी मोदी' में कर सकते है अहम ऐलान

मई में फिर से निर्वाचित होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति ट्रंप से दो बार मुलाकात कर चुके हैं। इससे पहले इन दोनों के बीच की दो मुलाकातें जापान के जी-20 शिखर सम्मेलन और फ्रांस में हुए जी-7 शिखर वार्ता से इतर हुई थी।

(भाषा से इनपुट सहित)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:america ravana hone se pehle bole pm modi meel ka patthar hogi trump ki maujudgi